पिछोला झील में युवक ने लगाईं छलांग

पिछोला झील में युवक ने लगाईं छलांग

पुलिस और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपेरशन जारी हैं

 
pichola

उदयपुर 12 जून 2022 । आज रविवार को उदयपुर की पिछोला झील में एक चौंकाने वाला हादसा सामने आया है । झील में बोटिंग के दौरान एक युवक ने बोट से छलांग लगा दी । 

प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक ने लाइफ जैकेट खोलकर चलती नाव से पिछोला झील के बीचो बीच पानी में छलांग लगा दी। व्यक्ति की पहचान उदयपुर के न्यू नवरत्न कॉम्पलेक्स निवासी राकेश बत्रा के रूप में हुई। वो मानसिक तनाव में था और सुबह से अपने घर से गायब था। 

थानाधिकारी घंटाघर श्याम सिंह रत्नु ने बताया कि युवक की पहचान स्कूटी और मोबाइल लोकेशन से हुई है। नाव संचालको द्वारा दी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर घंटाघर थाना पुलिस और SDRF की टीम पहुँची। अभी पुलिस और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपेरशन जारी हैं लेकिन न तो अभी युवक का पता चल पाया है न ही पानी से कोई शव बरामद हो पाया है। फिलहाल झील में शव की तलाश की जा रही है।

झील में कूदे युवक की हुई शिनाख्त

घंटाघर पुलिस ने गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया लेकिन घंटों ढूंढने के बाद भी व्यक्ति की कोई जानकारी नहीं मिल पाई। वही उदयपुर के न्यू नवरत्न कंपलेक्स निवासी राकेश बत्रा के परिजन मौके पर पहुंचे और राकेश की स्कूटी और उसके मोबाइल फोन के घटना पर मिलने के बाद और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर परिजनों ने इस बात की आशंका जताई कि वह राकेश बत्रा ही हैं जो पानी में कूदे हैं। देर शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया है और पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अभी फिलहाल कुछ भी स्पष्ट रूप से बताने की स्थिति में नहीं है जब तक की बोट से कूदने वाला व्यक्ति मिल नहीं जाता ।

 गौरतलब है कि रविवार को उदयपुर की पिछोला झील में एक व्यक्ति बोट का टिकट खरीद कर बोट में सवार हुआ और वह ठीक झील के बीच में पहुँचने पर उसने लाइफ जैकेट उतार कर पानी में छलांग लगा दी। बोट संचालक ने उसकी तरफ दूसरे लाइफ जैकेट भी फेंके लेकिन उसने लाइफ जैकेट नहीं लिया और धीरे-धीरे वह गहरे पानी में चला गया। बोट संचालक ने इसकी सूचना तुरंत अपनी टीम को दी जिसके बाद घंटाघर थाना पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन काफी देर तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बावजूद व्यक्ति का अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने देर शाम के बाद इस रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया। पिछोला झील के किनारे पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया और उसके बाद बोटिंग सर्विसेज को बंद कर दिया गया। ऐसे में व्यक्ति के मिलने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा की वो कौन है और किन परिस्थितियों में उसने पानी में छलांग लगाई।

व्यवसाय में नुकसान से था परेशान 

दूसरी ओर राकेश के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार राकेश बत्रा उदयपुर के एक व्यवसाई हैं जो कि कोरोना काल के बाद से ही अपने व्यवसाय में नुकसान होने की वजह से पिछले कुछ समय से तनाव में थे। पुलिस द्वारा अभी किसी भी बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है ज्यादा जानकारी व्यक्ति के मिलने के बाद ही सामने आ पाएगी।अम्बामाता नवरत्न काम्प्लेक्स का निवासी हो सकता है मृतक

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal