केरल में छात्र की हत्या के बाद ABVP का प्रदर्शन


केरल में छात्र की हत्या के बाद ABVP का प्रदर्शन

रैगिंग के लगाए आरोप

 
ABVP
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 12 मार्च 2024। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की उदयपुर इकाई ने केरल के वायनाड में पशु चिकित्सक का कोर्स कर रहे छात्र की रैगिंग और उसकी हत्या के विरोध में मंगलवार को यूनिवर्सिटी के गेट पर प्रदर्शन किया। इकाई के चितोड़गढ़ प्रान्त के अध्यक्ष हर्षित निनोमा ने कहा कि पशु चिकित्सक का कोर्स कर रहे द्वितीय वर्ष के सिद्धार्थ की रैगिंग कर उसे यातनाएं देकर उसकी हत्या कर दी गई।

उन्होंने छात्र की रैगिंग और हत्या करने का आरोप SFI पर लगाते हुए सरकार से एसएफआई वामपंथी छात्र संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। शिक्षण संस्थानों के परिसरों में हिंसा फैलाकर भय का माहौल बनाने का प्रयास होता है। इससे परिसरों में तनाव होने के साथ ही छात्रों की सुरक्षा खतरे में रहती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कहा कि केरल के वायनाड जिले के पूकोडे स्थित केवीएएसयू में दूसरे वर्ष के छात्र सिद्धार्थ की एसएफआई गुंडों ने रैगिंग की और उसे प्रताड़ित कर उसकी हत्या कर दी। छात्र को निर्वस्त्र कर बेल्ट से हमला कर एक कमरे में बंद कर दिया गया और खाना नहीं दिया। 

उन्होंने बताया कि 18 दिन से अधिक हो गए हैं और अभी तक केरल पुलिस ने हत्या के इस मामले की निष्पक्षता से जांच नहीं की। दोषियों को बचाने का प्रयास कर उन्हें संरक्षण दिया जा रहा है।  उन्होंने मांग की के पीड़ित छात्र के परिवार के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान की जाए,और उसे  इंसाफ दिलाई जाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal