मीरा कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

मीरा कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव पर लगे जातिवाद के आरोप

 
m g college

उदयपुर 20 सितंबर 2022 । मंगलवार को मीरा कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने महासचिव निशा तावड़ के नेतृत्व में जिला प्रशासन को ज्ञापन सोते हुए मीरा कन्या महाविद्यालयमें बने अध्यक्ष पद कक्ष में जाने पर जातिवाद के आरोप लगाते हुए उन्होंने अपने लिए अन्य कक्ष की मांग की। 

महासचिव निशा तावड़ बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव द्वारा मेरे साथ जातिवाद किया जा रहा है, जब भी मैं अध्यक्ष के कक्ष में जाती हूं तो सभी लोग बाहर निकल जाते हैं साथ ही कक्ष में बैठे कोई भी लोग मुझ से वार्तालाप नहीं करते हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की उन्हें अन्य कक्ष दिलाई जाए ताकि ग्रामीण इलाकों से कन्या महाविद्यालय में पढ़ने आने वाली छात्राओं का कक्ष में बैठ समाधान किया जा सके। 

मीरा कन्या महाविद्यालय को महा सचिव निशा तावड़ ने बताया कि उनके साथ जातीवाद के चलते उन्होने पहले महाविद्यालय कि प्रिंसिपल को ज्ञापन दिया था और उसकी सुनवाई नही होने पर उन्होंने ज़िला कलेक्टर को अलग कार्यालय कक्ष कि मांगी की हैं। क्यूँकि जो छात्राएँ उने पास काम को लेकर आती हैं और यूनियन कक्ष में नही पाती हैं तो उनका काम नही हों पाता ऐसे में उन्हें अलग से एक कक्ष दिया जाए।

दूसरी ओर अध्यक्ष किरण वैष्णव का कहना हैं कि जातिवाद जैसी कोई भी बात नही हैं, वो सभी वर्गों कि छात्राओं को एक समान समझती हैं, कभी किसी से कोई भेदभाव नही करती, महासचिव को कुर्सी भी कक्ष में लगी हुई हैं लेकिन महासचिव कभी कक्ष में आती ही नही हैं। उनका कहना हैं को कलेक्टरी जाने से पहले उन्हें आपस में बात करनी चाहिए थी कोई परेशानी थी तो आपस में बात हों सकती थी। 

जहां तक साथ में अन्य लड़कियों को साथ ले कर जाने कि बात हैं तो उन लड़कियों ने लौट कर के बताया था कि महा सचिव निशा तावड़ उन्हें किसी बहाने से यूनिवर्सिटी ले जाने के नाम से लेकर निकली थी ओर कलेक्टरी ले गई जिसके बारे में उन लड़कियों को कोई जानकारी नही थी। किरण ने कहा कि पूर्व में भी कभी किसी भी छात्रनेता को अलग से कक्ष नही दिया गया हैं।  उनका कहना हैं कि दरअसल निशा तावड़ कि इच्छा हैं कि उन्हें अलग कक्ष मिले लेकिन कोई बड़ा मुद्दा नही हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal