Former deputy mayor of Udaipur accuses private hospital of negligence in treatment

उदयपुर के पूर्व डिप्टी मेयर ने निजी अस्पताल पर इलाज में लापरवाही के लगाए आरोप

उदयपुर के पूर्व डिप्टी मेयर ने निजी अस्पताल पर इलाज में लापरवाही के लगाए आरोप 

पारस जेके अस्पताल में तैनान बाउंसर्स पर भी जताई नाराज़गी

 
paras j k hospital

उदयपुर 2 नवबंर 2022 । नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर महेंद्र सिंह शेखावत ने अपनी बहु की पहली डिलीवरी के मामले में शहर के पारस जेके अस्पताल पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए है।  

शेखावत ने इस मामले की शिकायत संभागीय आयुक्त से कर दी।  उसके बाद संभागीय आयुक्त के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ शंकर लाल बामनिया भी मौके पर पहुंचे। लेकिन वहां पर पहले से अपने अन्य साथियो के साथ मौजूद पूर्व डिप्टी मेयर महेंद्र सिंह शेखावत ने घटना से नाराज़ होने के चलते डॉक्टरों से बहस हो गई। और हॉस्पिटल में मौजूद बाउंसर्स द्वारा शांत करने की कोशिश की गई तो वह और ज़्यादा नाराज़ हो गए। 

दरअसल महेंद्र सिंह शेखावत की बहु श्वेता राठौड़ की 21 अक्टूबर को डिलीवरी हुई थी।  लेकिन डिलीवरी के बाद लगातार अधिक ब्लीडिंग होने से दिन ब दिन उसकी हालत गंभीर हो गई जिसके चलते उन्हें मंगलवार को फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया गया और अस्पताल में खून उपलब्ध नहीं होने से परिजनों द्वारा ही खून उपलब्ध करवा दिया गया। जानकारी में आया की डिलीवरी के बाद से ही श्वेता खून की कमी के चलते हॉस्पिटल में ही भर्ती थी जिन्हे एक दिन पूर्व ही डिस्चार्ज किया गया था।   

पूर्व डिप्टी मेयर महेंद्र सिंह शेखावत ने आरोप लगाया की होस्पिटल के पास खून उपलब्ध नहीं होने पर उनके द्वारा परिजनों को भी सही समय पर खून उपलब्ध करवाने के लिए नहीं कहा गया जिसकी वजह से उनकी बहु श्वेता की जान मुश्किल में पड़ गई। साथ ही उन्होंने हॉस्पिटल में बाउंसर्स को तैनात करने पर भी नाराज़गी जताई। 

सीएमएचओ डॉ शंकर लाल बामनिया ने कहा कि घटना की जानकारी मिलने पर वह हॉस्पिटल पहुंचे जहाँ पर उन्होंने लापरवाही के चलते हॉस्पिटल प्रशासन को फटकार लगाईं और उनकी कमियों को दूर करने के आदेश दिए। साथ ही हॉस्पिटल परिसर से बाउंसर्स को हटाकर गार्ड नियुक्त करने के भी आदेश दिए। और इन सभी कमियों को पूरा करने के लिए दो दिन का समय हॉस्पिटल प्रशासन को दिया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web