Medical Camp के नाम पर Private Hospital मे कराया भर्ती, जबरन रोका


Medical Camp के नाम पर Private Hospital मे कराया भर्ती, जबरन रोका 

CMHO Udaipur DR. SL Bamnia  ने की कार्यवाही 
 
cmho
UT WhatsApp Channel Join Now
Hospital का हो सकता है Registration Cancel 

उदयपुर - डूंगरपुर जिले के महुड़ी गाँव में मेडिकल केम्प  का आयोजन करने के नाम पर कुछ मरीजों को उदयपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर भर्ती रखने और उन्हें जबरन हॉस्पिटल में रोके रखने का एक मामला सामने आया है। 

उदयपुर CMHO Dr. शंकर लाल बामनिया से मिली जानकारी के अनुसार 25 जून 2024 को मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को परिवादी ओम प्रकाश मीणा द्वारा एक शिकायत दर्ज की गई ,जिसमें बताया गया कि डूंगरपुर ज़िले के महुड़ी गाँव में मेडिकल केम्प का आयोजन करके करीब एक दर्जन मरीजों को उपचार के लिए भर्ती कराने के लिए उदयपुर लाया गया है। मरीजों को शहर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करने को बोला था, लेकिन सभी को हिरण मगरी सेक्टर 6 स्थित एक अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। 

Dr. Bamnia ने बताया की सभी मरीजों को अस्पताल प्रशासन द्वारा बताया गया है कि उनसे कोई पूछे तो बुखार आना बताना है। जबकि केम्प में घुटनों का उपचार करने का कहा था। इसके अतिरिक्त मरीजों को कहा गया कि आपको यहाँ पर इलाज एवं खाना फ्री मिलेगा। जब मरीज़ों के परिजन द्वारा डिस्चार्ज करने को कहा तो बोला गया तो अस्पताल प्रशासन द्वारा आनाकानी करके मरीज़ों को पांच छह दिन अस्पताल में रखा गया।

Dr. Bamnia द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए Additional CMHO Dr Ragini Agerwal, UPM Vaibhav Saroha और जिला कार्यक्रम समन्वयक मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना शरद पाटीदार को भेजा गया। टीम द्वारा सभी मरीज़ों को त्वरित कार्यवाही करते हुए अस्पताल से डिस्चार्ज करवाया गया तथा मरिजो को कैम्प के बहाने अस्पताल में भर्ती करने एवं जबरन रोके रखने के से सबंधित सारे साक्ष्य जुटाए गये। Dr. Bamnia ने कहा की जल्द ही अस्पताल पर Registration Cancel करने की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal