एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लागू नहीं होने पर 13 मार्च को होगा विधानसभा का घेराव

एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लागू नहीं होने पर 13 मार्च को होगा विधानसभा का घेराव

अधिवक्ताओं के प्रति संवेदनशील नहीं होने के लगे आरोप

 

उदयपुर 4 मार्च 2023। अधिवक्ताओं पर लगातार हो रहे हमलों को रोकने के लिए तथा हमलावरों को सख्त से सख्त सजा दिलाए जाने को लेकर राज्य सरकार द्वारा शीघ्र एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट बिल पारित करने की मांग पर आज जयपुर में प्रदेश स्तरीय महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमें आगामी 10 मार्च को प्रदेश स्तरीय अधिवक्ताओं का विधान सभा के घेराव का कार्यक्रम तय किया गया है पूरे राजस्थान से इस विधानसभा घेराव कार्यक्रम में लगभग 50 से 60000 अधिवक्ताओं के भाग लेने की संभावना है।

उदयपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल संघर्ष समिति की ओर से जयपुर के बनी पार्क में आयोजित राज्यस्तरीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए राजस्थान के सभी जिलों के साथ उदयपुर भीलवाड़ा बांसवाड़ा चित्तौड डूंगरपुर प्रतापगढ़ एवं राजसमंद तथा उपखंड स्तरीय बार के अध्यक्ष व महासचिव को इस महापंचायत में आगामी रणनीति तय करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

मोगरा ने बताया कि उदयपुर का प्रतिनिधित्व करने के लिए बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के को चेयरमैन राव रतन सिंह, पूर्व अध्यक्ष रामकृपा शर्मा एवं भरत वैष्णव के साथ वरिष्ठ अधिवक्ता कमलेश दवे इस महापंचायत में भाग लेने के लिए जयपुर गए।

शुक्रवार को दिनभर चली महापंचायत के दौरान विभिन्न अधिवक्ताओं ने राज्य सरकार पर अधिवक्ताओं के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाने पर आक्रोश व्यक्त किया और अधिवक्ताओं की सुरक्षा में विफल रहने का आरोप भी लगाया।

दिनभर चली महापंचायत के बाद सर्वसम्मति से आगामी 13 मार्च को जयपुर में प्रदेश स्तरीय अधिवक्ताओं की ओर से विधानसभा के घेराव का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

बैठक में उदयपुर के प्रतिनिधियों ने संभाग के 7 जिलों में शामिल अधिवक्ताओं के 3:00 से 3:30 हजार अधिवक्ताओं के भाग लेने की सहमति व्यक्त की है। बैठक में भाग लेकर उदयपुर आने के बाद उदयपुर संभाग के सभी बार एसोसिएशन जिला स्तर पंचायत स्तर पर खंड स्तर पर स्थित बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से संपर्क कर 13 मार्च के विधानसभा घेराव कार्यक्रम के लिए रणनीति तय की जाएगी तथा भाग लेने वाले सभी अधिवक्ताओं को उदयपुर से बस द्वारा जयपुर ले जाया जाकर विधानसभा का घेराव किया जाएगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal