ब्रिटेन से लौटे प्रवासियों के सभी 18 क्लॉज कांटेक्ट की रिपोर्ट नेगेटिव

ब्रिटेन से लौटे प्रवासियों के सभी 18 क्लॉज कांटेक्ट की रिपोर्ट नेगेटिव

उदयपुर जिले में 22 सैम्पल मेें से 6 की रिपोर्ट आना बाकी

 
ब्रिटेन से लौटे प्रवासियों के सभी 18 क्लॉज कांटेक्ट की रिपोर्ट नेगेटिव
आठ लोग जिनके गलत पते मिले थे उनका भी पता लगा लिया गया है। अब गलत पते के कारण केवल दो लोग ट्रेस्ड नहीं हो पाए है। ट्रेस्ड हुए लोगों में से पांच लोगों के सैम्पल नहीं लिए गए है क्योंकि इनमें से एक यूके लौट चुका है जबकि दो अजमेर, 1 बीकानेर व एक अहमदाबाद से है। 

उदयपुर, 27 दिसंबर 2020। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से मचे हड़कंप के बाद ब्रिटेन से उदयपुर आए 29 प्रवासियों में से उदयपुर जिले के 22 लोगों के सैम्पल लिए गए। इनमें से 5 संक्रमित मिले है। शनिवार को 15 लोगों के जांच के बाद आज सात और लोगों के सैम्पल लिए गए। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराडी ने बताया कि जिले में ब्रिटेन से लौटे 29 लोगों की रिपोर्ट मिलने पर चिकित्सा विभाग की ओर से उनका पता लगाया गया। शनिवार को इनमें से 15 लोगों का पता लगाकर उनकी जांच की गई जिनमें 5 पॉजीटिव मिले थे। 

आठ लोग जिनके गलत पते मिले थे उनका भी पता लगा लिया गया है। अब गलत पते के कारण केवल दो लोग ट्रेस्ड नहीं हो पाए है। ट्रेस्ड हुए लोगों में से पांच लोगों के सैम्पल नहीं लिए गए है क्योंकि इनमें से एक यूके लौट चुका है जबकि दो अजमेर, 1 बीकानेर व एक अहमदाबाद से है। कुल 22 लौटे यात्रियों की अब तक ली गई सैम्पल जांच रिपोर्ट में से पांच संक्रमित मिले है। 11 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है व 6 की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। 

वहीं इन प्रवासियों के सम्पर्क में आए 18 लोगों के सैम्पल जांच के लिए लिए गए थे जिनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पॉजीटिव मिले प्रवासियों को हिरणमगरी सेटेलाइट चिकित्सालय में रखा गया है वहीं अन्य को घर पर ही क्वारेंटाइन किया गया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal