एमबी अस्पताल में बच्ची की मौत पर लापरवाही का आरोप


एमबी अस्पताल में बच्ची की मौत पर लापरवाही का आरोप

बच्ची को सिवियर निमोनिया को शिकायत थी

 
MB Hospital
UT WhatsApp Channel Join Now

एम बी हॉस्पिटल के पन्नाधाय यूनिट मे दो दिन पूर्व भर्ती कराई गईं एक 5 माह की बच्ची की मौत हो जाने पर परिजनों ने इलाज मे लापरवाही का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल मे हंगामा कर दिया।

बताया जा रहा है की परसो रात को मध्य प्रदेश के नीमच से रेफर की गई पांच माह रितिका को निमोनिया की शिकायत पर पन्नाधाय यूनिट मे भर्ती कराया गया था परिजनों ने बताया की रात को बच्ची की तबियत बिगड़ने पर उन्होंने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ को बताया लेकिन उन्होंने इसकी अनसुनी कर दी जिससे उसकी मौत हौ गईं।

परिजनों से हॉस्पिटल प्रबंधक ने वार्ता कर शव परिजनों को सुपुर्द कट दिया। परिजन बिना पोस्टमार्टम के शव को लेकर चले गए वही हॉस्पिटल अधीक्षक आर एल सुमन ने पुरे मामले की जांच की बात कही।

हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ आर एल सुमन ने बताया कि बच्ची को सिवियर निमोनिया को शिकायत थी, भरती होने के बाद से ही उसे आईसीयु में रखा गया था, उसके फेफड़ों में इन्फेकशन होने के कारण स्थिति गंभीर थी, हालांकि डॉक्टर मौजूद थे, लेकिन किसी के घर के बच्चे की मौत होती हैं तो स्वाभाविक हैं की उनमें नाराज़गी तो होती ही हैं, उन्होने कहा की उनकी टीम ने पूरी कोशिश की थी उसे बचाने की लेकिन उसकी मौत हो गई जिसका उन्हें अफ़सोस हैं।

 बच्ची के रिश्तेदार उदयलाल ने बताया कि इस घटना से उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है और उन्होंने डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह डॉक्टर के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई चाहते हैं ताकि आने वाले वक्त में किसी और के बच्चे के साथ इस तरह की घटना ना हो। हालांकि बाद में बच्ची के परिजन बिना पोस्टमार्टम के ही उसके शव को लेकर गांव के लिए रवाना हो गए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal