केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम भजनलाल शर्मा ने बलीचा में किया सभा को संबोधित


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम भजनलाल शर्मा ने बलीचा में किया सभा को संबोधित

आजादी के शताब्दी वर्ष 2047 तक संपूर्ण विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाएंगे : केंद्रीय गृहमंत्री
 
amit shah
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 20 फरवरी 2024 । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री ने आजादी के शताब्दी वर्ष 2047 तक संपूर्ण विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने का सपना देखा है और इस सपने को हर हाल में साकार किया जाएगा।

अमित शाह मंगलवार को बलीचा स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी के नेतृत्व की सरकार के 10 साल का कार्यकाल भारत उदय का काल रहा है, उत्कृष्ट भारत का काल रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार की गरीब कल्याण, आर्थिक उन्नयन, सामरिक क्षमता वृद्धि आदि क्षेत्रों में हुए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। विश्व भर में भारत का सम्मान बढ़ा है। आने वाले पांच वर्षों में भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था तथा वर्ष 2047 तक विश्व का अग्रणी राष्ट्र बनाने का संकल्प है। 

केंद्रीय गृहमंत्री ने राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में नवगठित सरकार के अल्पकाल में किए गए कार्यों की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता के आशीर्वाद से बनी यह डबल इंजन सरकार जनता से किया हर वादा पूरा करने के लिए पूरे मनोयोग से जुटी हुई है। प्रारंभ में उन्होंने महाराणा प्रताप, पन्नाधाय, मीराबाई जैसी विभूतियों को याद करते हुए मेवाड़ की धरा को नमन किया। उन्होंने कहा कि बलिदान की जो गाथा मेवाड़ ने लिखी है उसे पूरा देश नमन करता है।

दो माह में संकल्प पत्र के कई वादे किए पूरेः मुख्यमंत्री

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता ने जो विश्वास जताया, उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने संकल्प पत्र में जो वादे किए, उन्हें तेजी से पूरा किया जा रहा है। प्रदेश के 74 लाख परिवारों को 450 रूपए गैस सिलेण्डर मिलेगा। किसान सम्मान निधि को 6000 से बढ़ाकर 8000 रूपए कर दिया गया है। गेहूं की एमएसपी पर 125 रूपए बोनस देते हुए 2400 रूपए कर दी है। इससे किसान भाईयों को बड़ी राहत मिली है। 

उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल और पेपरलीक की घटनाओं को रोकने के लिए एसआईपी गठित करते हुए अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश में महिला अत्याचारों की रोकथाम के लिए विशेष टास्क फोर्स गठित की गई है। गैंगस्टर पर नकेल कसने के लिए भी विशेष टास्क फोर्स बनाई गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 35-40 सालों से अटकी ईआरसीपी और तेजावाड़ा से यमुना के पानी की समस्या का समाधान करते हुए जनता को बड़ी राहत दी है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले समय में विकसित भारत की तर्ज पर विकसित राजस्थान के संकल्प को भी साकार किया जाएगा।

इन्होंने भी किया संबोधित

सभा को केबिनेट मंत्री जब्बरसिंह खर्रा, बाबूलाल खराड़ी, राज्यमंत्री हेमन्त मीणा, गौतम दक, डूंगरपुर-बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, उदयपुर शहर विधायक ताराचंद जैन, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, कपासन विधायक अर्जुन जीनगर, महेंद्रजीतसिंह मालवीया आदि ने भी संबोधित किया। 

कार्यक्रम में वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी, गोगुन्दा विधायक प्रताप गमेती, सलूम्बर विधायक अमृतलाल, जिला प्रमुख ममताकुंवर, नगर निगम महापौर गोविन्दसिंह टांक, समाजसेवी रविन्द्र श्रीमाली, चंद्रगुप्तसिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे। प्रारंभ में गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री के सभास्थल पहुंचने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया।

एयरपोर्ट पर की अगवानी

गृहमंत्री अमित शाह के डबोक एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, चित्तौड़गढ सांसद सीपी जोशी ने उनका औपचारिक स्वागत किया। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, एसीबी डीआईजी राजेंद्रप्रसाद गोयल, जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल तथा एसपी भुवनभूषण यादव भी उपस्थित रहे। सभा के बाद शाम करीब 5 बजे गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने विशेष विमान से जयपुर के लिए प्रस्थान किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal