जनजाति समाज सदैव भाजपा के साथ रहा है और रहेगा-अमित शाह

जनजाति समाज सदैव भाजपा के साथ रहा है और रहेगा-अमित शाह

मोदी सरकार ने सदैव जनजाति समाज के उत्थान के लिए कार्य किया...अमित शाह

 
Amit Shah

उदयपुर 30 जून 2023 । देश के गृहमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह का आज उदयपुर का दौरा रहा। चुनावी वर्ष के इस दौरे में आदिवासी समुदाय को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी का जनजाति विशिष्ट जन संवाद कार्यक्रम होटल होवार्ड जॉनसन में देश के गृह मंत्री अमित शाह के सान्निध्य में संपन्न हुआ जिसमें उन्होंने उपस्थित जनजाति समाज के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी विधायक प्रधान एवं जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहां की देश की आजादी में जनजाति समाज में अन्य समाज के समकक्ष भागीदारी की है जनजाति समाज ने देश की उन्नति में अग्रणी भूमिका का निर्वहन किया और सदैव त्याग तपस्या और बलिदान देकर मुखर रही है जिसका जीता जागता उदाहरण मानगढ़ धाम है जहां पर जलियांवाला बाग से भी ज्यादा आदिवासी भाइयों का बलिदान हुआ।

उन्होंने उपस्थित जनजाति समाज की बंधुओं से संवाद करते हुए कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश की राजनीति की है परंतु जनजाति समाज के कल्याण के लिए कुछ भी नहीं किया उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार आने के बाद जनजाति कल्याण के लिए अलग से जनजाति विभाग बनाया अलग से बजट दिया मंत्रालय बनाकर जनजाति समाज के कल्याण की योजनाओं को आगे बढ़ाया जनजाति समाज की अगर किसी ने सुध ली है तो वह भारतीय जनता पार्टी। 

amit shah

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में गृह मंत्रालय में उप सचिव के स्तर का अधिकारी जनजाति समाज के कार्यों को देखता था जिसका वास्तव में कोई अर्थ नहीं निकलता था। मोदी सरकार ने गरीब आदिवासी परिवार की कन्या को राष्ट्रपति भवन पहुंचा कर देश के महामहिम पद पर आसीन किया।

उन्होंने कहा कि जनजाति समाज से कई ऐसे वरिष्ठ राजनेता है जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी में कार्य किया और पार्टी ने उनको राज्यपाल पद पर सुशोभित किया। उन्होंने बताया कि वह गुजरात से आते हैं मेवाड़ में गुजरात की आदिवासी संस्कृति और संस्कार में कोई अंतर नहीं है।

गुजरात में पिछले लगातार चुनाव में आदिवासी जनजाति समाज भारतीय जनता पार्टी को पूरा समर्थन दे रहा है और 70% से ऊपर विधानसभा से जिताने में सहयोग कर रहा है यहां भी राजस्थान में 2023 में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं उन्होंने जनजाति बंधुओं से अपील की कि आने वाले विधानसभा में लोकसभा चुनाव में कटिबद्ध होकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से सत्ता में लाएं जिससे जनजाति समाज के उत्थान का मार्ग प्रशस्त हो सके।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जनजाति समाज के साथ सदैव रहिए और रहेगी कांग्रेश केवल घड़ियाली आंसू बहा कर और मुफ्त की योजनाएं ला कर लोगों को भ्रमित कर रही है ।

केंद्र की मोदी सरकार ने देश के हर गरीब शोषित पीड़ित एवं अपेक्षित परिवारों को पक्के मकान गैस कनेक्शन नल कनेक्शन और ऐसी कई योजनाओं के साथ उनके जीवन स्तर को आगे बढ़ाया है और जो कहा है वह करके दिखाया है मोदी सरकार गरीबों के उत्थान के लिए सतत कार्य कर रही है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह,पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विपक्ष के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ संगठन महामंत्री चंद्रशेखर जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा संभाग प्रभारी हेमराज मीणा आदि उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal