वेतन विसंगतियों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता में रोष

वेतन विसंगतियों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता में रोष

कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

 
anaganwadi

उदयपुर 21 फरवरी 2023। राज्य बजट घोषणा के बाद में उपयुक्त मानदेय नहीं बढ़ाने की वजह से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओ ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौपा। 

उदयपुर संभाग अध्यक्ष मुन्ना कुंवर ने बताया की इस बार बजट में हमे यह आशा थी की मुख्यमंत्री आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओ का वेतन वृद्धि करेंगे। साथ ही पोषाहार बनाने के लिए लगने वाली राशी भी बढ़ाई जाएगी परंतु इस बार बजट में हमारे लिए मुख्यमंत्री द्वारा किसी भी प्रकार की कोई घोषणा नही की गई।

उन्होंने बताया कि हमारी तनख्वाह में सिर्फ 600 बढ़ाए गए है। हमारी तनख्वाह 8600 से बढ़ा कर 15 हजार की जाए और जो हमे पोषाहार बनाने के लिए 45 पैसे दिए जाते है उस में इस महंगाई में 45 पैसे में कैसे पोषाहार बनाया जाए। पोषाहार बनाने के लिए भी पैसे बढ़ाए जाएं। साथ ही हमे पेंशन स्कीम में भी लिया जाए।

इस वजह से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ व सहायिकाओ में भारी रोष व्याप्त है। आज से 24 फरवरी तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक जिला कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे। अगर इस पर भी सरकार के द्वारा हमारी मांगे नहीं मानी गई तो 25 फरवरी से हमारे द्वारा दिन और रात में भी जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal