अंतर्जातीय विवाह से नाराज़ पिता ने बेटी की शोक पत्रिका छपवा दी


अंतर्जातीय विवाह से नाराज़ पिता ने बेटी की शोक पत्रिका छपवा दी

जिले के सायरा इलाके के एक गांव में यह अजीबो गरीब मामला सामने आया है।

 
udaipur

उदयपुर 23 मई 2024।  जिले के गोगुन्दा कस्बे में एक पिता ने अपनी जिंदा बेटी की शोक पत्रिकाएं छपवा दी। परिवार के सदस्यों ने मुंडन करवा कर मृत्यु भोज तक कर दिया। जिले के सायरा इलाके के एक गांव में यह अजीबो गरीब मामला सामने आया है। 

दरअसल किसी के प्रेम में पड़ी बेटी ने अंतरजातीय विवाह कर लिया, और उसके साथ भाग गई। परिजनों ने रिपोर्ट लिखवाई और जब पुलिस लड़की को ढूंढ कर लाई तो उसने परिजनों को पहचानने से इनकार कर दिया। इससे पिता इतना आहत हुआ कि उसने बेटी को मरा हुआ समझकर शोक पत्रिका छपवा कर पूरे गांव में बांट दी। 

यही नहीं बेटी के नाम का मृत्यु भोज कर परिजनों ने मुंडन करवाते हुए सभी क्रियाकर्म पूरे किए। एक पिता को नहीं मालूम था कि जिस बेटी को नाजों से पाला और तमन्ना थी कि जब वो बड़ी हो जाएगी तो उसकी धूमधाम से शादी करेंगे, वही आज उन्हें दगा दे जाएगी। 

सायरा पंचायत समिति में दो महीने पहले सुआवतों का गुड़ा गांव की एक लड़की ने गैर समाज के प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली। जब पुलिस ने उसे पकड़ा और मां बाप के सामने हाजिर हुई तो उसने उन्हें पहचानने से ही इनकार कर दिया। इससे पिता इतना आहत हुआ कि को मरा हुआ मान लिया। उन्होंने शोक पत्रिका छपवाई और उसमें बेटी के 22 मई को अंतरजातीय विवाह करने की वजह लिखते हुए लोगों को उठावने का निमंत्रण भेज दिया। इसी को लेकर बुधवार को पिता समेत परिजनों ने सिर भी मुंडवाए और मृतुभोज किया। परिवार को सांत्वना देने के लिए कई रिश्तेदार भी जुटे थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal