अनूठी पहल-उदयपुर में एनिमल फीडिंग व्हीकल शुरू

अनूठी पहल-उदयपुर में एनिमल फीडिंग व्हीकल शुरू

बेजुबानों के भोजन के लिए उदयपुर एनिमल फीड संस्था आई आगे

 
animal food vehicle
निवृत्ति कुमारी मेवाड़ ने 2 गोपाल वाहिनी का किया लोकार्पण

उदयपुर 9 मई 2023 । शहर के बेजुबानों के लिए कार्यरत संस्था उदयपुर एनिमल फीड ने बेजुबानों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए एक अनूठी पहल की है।  इस पहल के तहत शहर में 2 गोपाल वाहिनी (ई-रिक्शा ) का शुभारंभ  निवृत्ति कुमारी मेवाड़ द्वारा हुमेनिमल कार्यक्रम में सुखाड़िया विश्विधालय के स्वामी विवेकानद सभागार में किया गया। कार्यक्रम के दौरान संस्था की फाउंडर डिंपल भावसार व रवि भावसार ने बताया कि 150 से ज्यादा युवाओं की टीम पिछले 4 वर्षो से बेजुबानो के लिए मिशन जीरो हंगर पर कार्य कर रही हैं इसी मुहिम को आगे ले जाते हुए इस गोपाल वाहिनी को शुरू किया गया है।

देश में अपने तरीके की पहली फीडिंग व्हीकल

डिम्पल भावसार ने बताया कि यह देश में अपने तरीके की पहली फीडिंग व्हीकल होगी जो पूरे उदयपुर शहर में रोजाना सुबह शाम दोनों समय शहर के सभी पशुओं तक खाना पहुंचाएगी। इस गोपाल वाहिनी में गीतांजलि इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियो द्वारा पूरा रिडिजाइन किया जायेगा ताकि पशुओं से सम्बंधित सभी सुविधाएं जैसे कि मेडिकल किट,पक्षियों, गाय, कुत्तों सभी पशुओ के लिए सुविधाएं होगी। इसमें साउंड सेंसर भी लगाया जायेगा जिससे कि पशुओं को पता चल सके कि उनके खाने की गाड़ी आ चुकी हैं। 

बेजुबानों की परवाह जरूरी-मेवाड़

animal food vehicle

दोनों गोपाल वाहिनी का लोकार्पण करते हुए निवृत्ति कुमारी मेवाड़ ने कहा कि बेजुबानों तक खाना पहुंचाने के लिए जिस तरह से यह युवा टीम कार्य कर रही हैं वह पूरे देश के लिए एक उदाहरण हैं। बेजुबानों की परवाह करना भी पुण्य का कार्य है। इस अवसर पर मेवाड़ ने उदयपुर एनिमल फीड की वेबसाइट व सभी पशु प्रेमियों के लिए मर्चेंडाइस को भी लांच किया । 

बनेगा देशव्यापी अभियान

सेलिब्रेटी गेस्ट में उदयपुर से प्रसिद्ध सिंगर एकर्थ पुरोहित, गौरव मेडतवाल ने अपने विचार रखे।। कार्यक्रम में समाज के विभिन्न क्षेत्रों शिक्षा जगत से डॉ प्रदीप कुमावत, अलका शर्मा, प्रीति सोगानी, मीनाक्षी भेरवानी सामाजिक क्षेत्र से जिनेन्द्र शास्त्री, डॉ दिव्यानी कटारा, लीना शर्मा, मुकेश वाधवानी, गोविंद  दीक्षित, व्यापारिक क्षेत्र से मधुकर दुबे, अंजलि आज़ाद दुबे, शहर के विभिन्न पशु प्रेमी डॉ मयंका सेठ आदि ने एक स्वर में अपने अपने क्षेत्रो में उदयपुर एनिमल फीड के साथ मिलकर इस मुहिम को देशव्यापी अभियान के रूप में बदलने के लिए अपने अपने विचार रखे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal