कला शिक्षक अभ्यर्थी संगठन ने कला एवं संगीत के माध्यम से रैली निकाली

कला शिक्षक अभ्यर्थी संगठन ने कला एवं संगीत के माध्यम से रैली निकाली

राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र के निदेशक को ज्ञापन सौंपा

 
arts teacher rally

राजस्थान बेरोजगार कला शिक्षक अभ्यर्थी संगठन ने कला शिक्षक के द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के पद सृजित कर भर्ती करने और तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार कर राज्य सरकार को भेजने हेतु चेतक सर्कल से एससीआरटी तक कला एवं संगीत के माध्यम से रेली निकालकर राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र के निदेशक को ज्ञापन सौंपा। 

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सतवीर सिंह भास्कर ने बताया कि कला शिक्षा के द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी के प्रदर्शित करने के लिए पिछले कई समय से उनके संगठन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं और वर्ष 1992 में सरकार ने कला विषय को बंद कर दिया था जिसकी लंबी लड़ाई के बाद सरकार ने इस बात को फिर से माना लेकिन अभी तक पद सृजित नहीं है । 

सरकार ने एससीईआरटी के निदेशक से पद सृजित करने के लिए एक रिपोर्ट भी मांगी लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी निर्देशक द्वारा रिपोर्ट पेश नहीं की गई। ऐसे में उदयपुर संभाग के कला और संगीत के युवाओं ने उदयपुर चेतक सर्कल से एससीआरटी तक कला एवं संगीत के माध्यम से रैली निकाली और  निदेशक को नाम एससीआरटी ज्ञापन सौंप कर कला एवं संगीत में पद सृजित करने की मांग की है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal