आशाधाम आश्रम ने 4 साल से अपने घर से बिछड़ी शांति बंजारा को अपने परिवार से मिलाया


आशाधाम आश्रम ने 4 साल से अपने घर से बिछड़ी शांति बंजारा को अपने परिवार से मिलाया

आश्रम के सभी स्टाफ ने शांति बाई बंजारा को प्रेम से विदा किया
 
ashadham ashram

उदयपुर 2 जून 2023 । आशाधाम आश्रम ने 4 साल से बिछड़े शांति बाई बंजारा को आशाधाम आश्रम ने अपने परिवार से मिलाया। शांति बाई को 26 सितंबर 2019 को भोपालपुरा पुलिस द्वारा आश्रम में भर्ती करवाया गया था। 

भर्ती के दौरान इसकी मानसिक स्थिति सही नहीं थी । यह हमेशा घर जाने की जिद करती थी और समय पर खाना नही खाती थी फिर धीरे-धीरे आश्रम की संस्थापिका सिस्टर डेमियन द्वारा उसे समझाया गया और इसका इलाज करवाया। उसके बाद फिर यह शांत रहकर खाना खाने लगी और लोगों से बातचीत करने लगी. यहां रहते हुए शांताबाई ने कपड़ों की रस्सी बनाना और कुछ छोटे बड़े कार्य करना चालू कर दिया । धीरे-धीरे अपना मन लगाने लगी। उम्र में अधिक होने के कारण यह सभी लोगों से अच्छा व्यवहार रखती थी और अपने गांव की बातें करती। 

धीरे-धीरे उनसे उनके गांव का पता पूछ कर अभी हाल ही में अकोला सरपंच से संपर्क किया उन्हें बताया कि यह महिला आपके ग्राम पंचायत क्षेत्र की है जिसके बारे में आपको पता करना है। 

सरपंच तारा मालावत ने उसके गांव सुरता खेड़ा में उसके पुत्र को सूचना दी जिससे उसके परिवार में खुशी का माहौल हो गया। परिवार के लोग 4 साल पहले बहुत ढूंढते रहे किंतु कहीं पता नहीं चला। जिससे उसे मरा हुआ समझ चुके थे । आज इसे उसके पुत्र प्रकाश बंजारा अपने घर ले जा रहे हैं । जिससे एक नई जिंदगी की शुरुआत हुई है। 

प्रकाश बंजारा ने आश्रम के सभी सिस्टर और स्टाफ का आभार व्यक्त किया और सभी के लिए प्रार्थना की आश्रम के सभी स्टाफ ने शांति बाई बंजारा को प्रेम से विदा किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal