कोटा की तरह उदयपुर में भी ऑटो रिक्शा एंबुलेंस चलाई जाए

कोटा की तरह उदयपुर में भी ऑटो रिक्शा एंबुलेंस चलाई जाए

ऑटो यूनियन ने जिला प्रशासनिक अधिकारियो से मुलाकात कर ज्ञापन देकर इस मुहीम में सहयोग करने का आह्वान किया

 
auto union

उदयपुर 30 जनवरी 2024। उदयपुर ऑटो यूनियन द्वारा सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षक मुहिम शुरू की जा रही है। उदयपुर ऑटो यूनियन ने निर्णय लिया है कोटा की तरह उदयपुर में भी ऑटो रिक्शा एंबुलेंस चलाई जाए जिससे रोड ऐक्सिडेंट में तुरंत किसी भी व्यक्ति को समय पर इलाज मिल सके जिससे सड़क हादसे में घायल को तुरन्त अस्पताल पहुँचाया जा सके और सडक हादसों में मृत्यु दर को कम किया जा सके। यह सेवा निःशुल्क रहेगी।

राजस्थान ऑटो चालक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष अनीस राहीन ने बताया कि पिछले 15 वर्षो से कोटा शहर में ऑटो रिक्शा एंबुलेंस चलाई जा रही है।  अब इसी को पूरे राजस्थान में लागू करने की नियत से सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षक मुहिम के तहत एक अभियान चलाया जाएगा जिसकी शुरुआत उदयपुर से की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि जिसने एक व्यक्ति की जान बचाई उसने पूरी क़ायनात की जान बचाने के बराबर है। इसी सोच के साथ इस मुहीम की शुरुआत की जा रही है। गौरतलब है की उदयपुर शहर का बड़ा इलाका ओल्ड सिटी में आता है जहाँ पर संकरी गलियों में एम्बुलेंस का पहुंचना मुश्किल होता है। ऐसे में सभी ऑटो रिक्शा चालक लोगो की जान बचाने में अहम् भूमिका निभाएंगे।  साथ ही लोगो के लिए यह सुविधा निःशुल्क उपलब्ध रहेगी। 

उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटना होने पर ऑटो चालक घायल व्यक्ति को ऑटो में डालकर तुरंत नज़दीकी अस्पताल पहुँचाएगें ताकि उसकी जान बचाई जा सके। इसके लिए सभी ऑटो चालकों को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी और फर्स्ट ऐड किट्स भी उपलब्ध करवाया जाएगा। 

राजस्थान ऑटो चालक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष अनीस राहीन ने बताया कि इसी को लेकर आज मंगलवार 30 जनवरी 2024 को जिला प्रशासनिक अधिकारियो से मुलाकात कर ज्ञापन देकर इस मुहीम में सहयोग करने का आह्वान किया। इस पर उन्हें हरी झंडी दिखा दी गई।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal