फिरोज अहमद के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

फिरोज अहमद के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

ऑटो चालकों में आक्रोश व्याप्त
 
Protest Lal Jhanda

 उदयपुर 23 जनवरी 2024 ।  लाल झण्डा ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष फिरोज अहमद पर 21 जनवरी 2024 को सीए सर्किल पर स्थित ऑटो स्टेण्ड पर हुई फायरिंग की घटना को लेकर यूनियन ने मंगलवार को कलेक्टरी के बाहर घटना के शामिल आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन करते हुए प्रशासनिक अधिकारिओं को ज्ञापन सौंपा।  

इस अवसर पर  सीटू के जिलाध्यक्ष व पूर्व पार्षद राजेश सिंघवी ने कहा की पुलिस का यह दायित्व है कि वह कानून व्यवस्था बनाये रखे और उनकी कार्य पद्धति से ’’आमजन में विश्वास, अपराधियों में डर’’ का नारा चरितार्थ हो। लेकिन वास्तव में हो उल्टा रहा है।

उन्होंने कहा कि ऑटो चालक बड़ी मेहनत व ईमानदारी से अपना काम कर आम जनता की सेवा करते हैं, लेकिन एक तरफ उन्हें अपराधी तो दूसरी तरफ उन्हें पुलिस के दमन का सामना करना पड़ता है, जिससे आम ऑटो चालकों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि ऑटो चालकों एवं मजदूरों को जाति, धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है, लेकिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि हमारी एक ही जाति व धर्म ’मजदूर’ है। 

प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए सीटू के सचिव हीरालाल सालवी ने कहा कि फिरोज अहमद पर हमला आम ऑटो चालकों पर हमला है, जिसका जवाब हमें हमारे संगठन को मजबूत और व्यापक करके देना होगा। 

 प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए निर्माण मजदूर एकता यूनियन के अध्यक्ष शमशेर खान ने कहा कि फिरोज अहमद ना सिर्फ ऑटो चालकों के अधिकारों के लिए लड़ते है, बल्कि आम ठेला व्यवसाइयों व गरीबों के हक के लिए भी लडते है और उन पर हुए हमले से आम मजदूर वर्ग में भारी आक्रोश व्याप्त है।

प्रदर्शन के बाद राजेश सिंघवी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर फिरोज अहमद पर जानलेवा हमला करने वाले अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार करने एवं कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने प्रतिनिधि मण्डल को विश्वास दिलाया कि किसी भी दोषी अपराधी को नहीं बख्शा जाएगा और उनके द्वारा अवैध रूप से बनाई गई सम्पत्ति पर भी कानूनी रूप से कार्यवाही की जाएगी। 

 इस अवसर पर कमलेश पालीवाल, इकबाल खान, फिरोज खान, भूप सिंह, महेन्द्र सिंह, प्रेम सिंह, राजेन्द्र खटीक, फरीद अहमद, शराफत शेख आदि मौजूद थे।

गौरतलब है की 21 जनवरी रविवार को शहर के सीए सर्किल पर आदतन अपराधी शहजाद सरडी और उसके साथी अयूब शाह ने कथित रूप से फ़िरोज़ अहमद आपसी रंजिश के चलते फाईरिंग की थी , जिसमे गोली फिरोज के पैर में लगी थी और उन्हें इलाज के लिए एमबी हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया।  

सवीना थाना पुलिस ने जानलेवा हमला करने के आरोप में मामला दर्ज कर  आरोपियों की तलाश शुरू कर  दी थी। लेकिन 2 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर  है।  इसी से नाराज हो कर आज लाल झंडा ऑटो चालक यूनियन द्वारा कलेक्ट्री  पर प्रदर्शन कीया गया।  


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal