गौवंश को लम्पी से बचाने के लिए आयुर्वेदिक तेल का निर्माण

गौवंश को लम्पी से बचाने के लिए आयुर्वेदिक तेल का निर्माण

बुलेट भाई ने आयुर्वेदिक विशेषज्ञ डॉक्टर शोभालाल औदीच्य के तत्वाधान में 15 आयुर्वेदिक औषधियों से बनाकर एक तेल का निर्माण किया है

 
lampi virus

देश भर में लम्पी वायरस के चलते गौ माता के जीवन पर कहर बरपा गया है उसी के चलते गौवंश को बचाने के लिए जहां सरकारी महकमें अपने प्रयासों के तहत कई योजनाएं चलाकर बचाने का प्रयास कर रहे हैं वही गौ रक्षक सामाजिक संगठन और धार्मिक संगठन बी अपने अपने स्तर पर गौवंश को बचाने के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं।

जहां इन संगठनों के द्वारा आयुर्वेदिक लड्डू और औषधियों के माध्यम से गौवंश को बचाने का प्रयास किया गया। उसी कड़ी में शहर के सामाजिक कार्यकर्ता बुलेट भाई ने आयुर्वेदिक विशेषज्ञ डॉक्टर शोभालाल औदीच्य के तत्वाधान में 15 आयुर्वेदिक औषधियों से बनाकर एक तेल का निर्माण किया है। 

जांच के तहत लम्पी वायरस से ग्रसित गायों पर लगाकर राहत प्राप्त करने को महसूस करने के बाद उदयपुर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के द्वारा आम जनता से अपील करवा कर लम्पी वायरस से ग्रसित गौ माता को बचाने के लिए कहा गया।  

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ताओं के संगठन के साथ ही कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे डॉक्टर शोभालाल औदीच्य ने बताया की शास्त्रों के अनुरूप अगर सृष्टि में गौवंश नहीं रहा तो सृष्टि की भी कल्पना नहीं की जा सकती है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal