स्मार्ट सिटी- बोहरवाड़ी में कहीं कीचड़ तो कहीं बदहाल सड़क


स्मार्ट सिटी- बोहरवाड़ी में कहीं कीचड़ तो कहीं बदहाल सड़क 

बिना कार्य योजना के ठेकेदारों के भरोसे कराए जा रहे निर्माण कार्य पहले बनाओ फिर खोदो और फिर बनाओ की तर्ज पर किए जा रहे हैं
 
boharwadi

लेकसिटी कहे जाने वाले उदयपुर में इन दिनों स्मार्ट सिटी निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा हैं। शहर के बोहरवाड़ी इलाके में सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे बने हैं, कई जगह कीचड़ है तो कहीं सड़क खस्ताहाल हैं। बिना कार्ययोजना के ठेकेदारों के भरोसे कराए जा रहे निर्माण कार्य पहले बनाओ फिर खोदो और फिर बनाओ की तर्ज पर किए जा रहे हैं। इसके कारण अधिकांश कार्य जहां समय-सीमा पूरी होने के बाद भी मूर्त रुप नहीं ले पा रहे हैं। 

b

b

वहीं शहरवासी भी अनियोजित व बेढ़ंगे कार्यों से परेशान हो रहे हैं। मानसून शुरु हो गया है लेकिन अभी तक स्मार्ट सिटी का काम पुरा नहीं हुआ हैं। ऐसे में गड्ढे भरी सड़के और खुदी पड़ी सड़को के अलावा कीचड़, मलबे के ढेर से बारिश में राहगीर और वाहन चालकों की फज़ीहत का सामना करना तय है।  

b

n

 

स्थानीय निवासियों का कहना है कि ठेकेदारों द्वारा मुख्य सड़क तो बना दी गई लेकिन गलियों में काम अधूरा हैं। अधूरा निर्माण कार्य छोड़ने को लेकर क्षेत्रवासियों ने पार्षद से शिकायत की लेकिन कोई नहीं सुनता हैं। बारिश होने से सड़क पर कीचड़ जमा हो जाता हैं। नाली का पानी सड़क पर भरने से निकलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। पिछले दो महीने से काम रूका होने से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal