डंपिंग ग्राउंड बन गया बड़गांव का सरकारी स्कूल

डंपिंग ग्राउंड बन गया बड़गांव का सरकारी स्कूल

जो भी देखे शर्म आ जाए, सरपंच ने कलेक्टर को बताए हाल

 
badgaon

उदयपुर 8 फ़रवरी 2024। शहर से करीब तीन किलोमीटर दूर स्थित बड़गांव का राजकीय प्राथमिक विद्यालय ट्रेंचिंग ग्राउंड का रूप ले चुका है। बड़गांव सरपंच संजय शर्मा ने कलेक्टर अरविंद पोसवाल से भेंट कर स्कूली बच्चों और स्टाफ को हो रही परेशानी दूर करने की तरफ ध्यान दिलाया।

बड़गांव सरपंच संजय शर्मा ने कलेक्टर को बताया कि स्कूल सीमा में कालबेलिया बस्ती होने से स्थिति ऐसी है कि यह सरकारी स्कूल नहीं होकर कोई  ट्रेंचिंग ग्राउंड हो। ये लोग कबाड़ लाकर स्कूल परिसर में ही डंप कर रहे है। आए दिन कबाड़, केबल वायर आदि जलाने से स्कूली बच्चों को नारकीय माहौल में पढ़ाई करने मजबूर होना पड़ रहा है। इस बस्ती को यहां से शिफ्ट कर स्कूली बच्चों को पढ़ाई के अनुकुल वातावरण देने की जरूरत है। स्कूल प्रशासन भी इस समस्या समाधान के लिए कई बार लिखित में शिकायत कर चुका है।

स्कूल परिसर में ही नहाना और रात को शराब का सेवन भी करते

बड़गांव सरपंच ने कलेक्टर को यह भी बताया कि इस बस्ती में रहने वाले लोग इसी स्कूल परिसर में नहाते है,  कपड़े सुखाते है और रात को स्कूल के बरामदों में बैठकर शराब का सेवन भी करते है। इससे शिक्षा के इस मंदिर में स्थिति बहुत ही ज्यादा विकट हो गई है। जिला प्रशासन और उदयपुर विकास प्राधिकरण को कई बार लिखित में देने के बावजूद बच्चों की समस्या को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा।

नगर निगम की नाली पर बन गए झोपड़े

सरपंच संजय शर्मा ने कलेक्टर से कहा कि मनोहरपुरा से आ रहे पानी की निकासी के लिए नगर निगम ने नाली बनाई थी उसको भी उपर से कवर कर बस्ती के कुछ लोगों ने नाली पर ही झोपड़े बना दिए है। इससे इस रोड पर हादसे की संभावना बनने के साथ ही सफाई व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। यह रोड बड़गांव की पर्यटन रोड से प्रताप गौरव केंद्र को जोड़ने वाली प्रमुख रोड भी है। बड़गांव उपखंड कार्यालयए तहसील कार्यालय और बड़गांव पुलिस थाना भी इसी रोड पर है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal