होटलों में इवेंट पर लगे प्रतिबंध को लेकर संचालकों ने कलेक्टर को पत्र लिखा

होटलों में इवेंट पर लगे प्रतिबंध को लेकर संचालकों ने कलेक्टर को पत्र लिखा

होटल संचालकों का कहना है कि उन्हें शिल्पग्राम की तर्ज पर इवेंट की अनुमति दी जाए
 
ECO-SENSITIVE ZONE

उदयपुर, 24 नवंबर। केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने सज्जनगढ़ अभयारण्य इको सेंसेटिव जोन घोषित कर कई पाबंदियां लगा दी लेकिन होटलों में इवेंट पर लगे प्रतिबंध को लेकर संचालकों ने कलेक्टर को पत्र लिखा है। होटल संचालकों का कहना है कि उन्हें शिल्पग्राम की तर्ज पर इवेंट की अनुमति दी जाए।

होटल संस्थान दक्षिण राजस्थान के सचिव राकेश चौधरी ने बताया कि दिसंबर माह में शिल्पग्राम उत्सव होने जा रहा है, जिसकी तैयारी भी शुरू हो गई है। यह क्षेत्र भी ईको सेंसेटिव जोन में आता है। इस उत्सव को प्रशासन ने अनुमति दी है। इसी तरह इस क्षेत्र में स्थित होटलों को भी इवेंट की अनुमति दी जाए। 

बता दें कि दिसंबर माह में न्यू ईयर के समय शहर में कई होटल-रिसोर्ट में इवेंट होते हैं। इसमें कई सज्जनगढ़ के पास स्थित हैं। अगर प्रशासन अनुमति देता है तो इससे आने वाले समय में होटलों संचालकों को फायदा मिलेगा।

बता दें कि 31 जुलाई को एनजीटी के आदेश अनुसार सज्जनगढ़ एवं उसके आसपास क्षेत्र को ईको सेंसेटिव जोन घोषित किया गया है। इसमें किसी भी तरह के इवेंट की गतिविधियों पर प्रतिबंध है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal