पीएनबी के बाहर निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन


पीएनबी के बाहर निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन

बैंको का कामकाज हुआ प्रभावित

 
bank strike
UT WhatsApp Channel Join Now

आज व कल 16 व 17 दिसम्बर को सरकारी बेंकों में हड़ताल रहेगी

उदयपुर 16 दिसंबर 2021। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आवाह्न पर नगर की समस्त बेंकों के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने संसद के वर्तमान सत्र में प्रस्तावित बैंकिंग लॉ अमेंडमेंट बिल के विरोध में व बेंकों के निजीकरण के विरोध में आज सुबह 10:45 बजे पंजाब नेशनल बैंक की टाउन हॉल रॉड शाखा के बाहर जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।

क्या असर पड़ेगा इस हड़ताल का आमजन पर 

सरकारी बैंको की दो दिन की हड़ताल से आमजन के कैश लेनदेन प्रभावित होगा।  वहीँ एटीएम से पैसे निकलवाने में भी आमजन को दिक्क़ते पेश आ सकती है। हालाँकि वर्तमान दौर में बैंक के काफी लेनदेन ऑनलाइन बैंकिंग के द्वारा होते है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रो और विशेषकर वरिष्ठ नागरिक जो नेटबैंकिंग और ऑनलाइन व्यवहार नहीं करते है, उनको दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है।  

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व डी के जैन, राजेश जैन, पी एस खींची, एस एल मारू, रमेश पाण्डे ने किया। प्रदर्शन के दौरान बैंककर्मी सरकार की बैंकों को निजीकरण करने की नीति के खिलाफ जबर्दस्त आक्रोशित थे।

प्रदर्शन के बाद हुई सभा को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने केंद्र सरकार से बैंकिग कानून संशोधन बिल वापस लेने की मांग की और कहा कि बेंकों का निजीकरण न जनहित में है न राष्ट्र हित मे है। इससे केवल चन्द पूंजीपतियों को ही फायदा होगा।

सभा को सम्बोधित करते हुए संयोजक डी के जैन ने कहा कि आज केंद्रीय श्रम आयुक्त की मध्यस्थता में हुई समझौता वार्ता केंन्द्र सरकार की हठधर्मिता की वजह से विफल हो गई। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की तानाशाही नहीं चलने देंगें। आज 16 दिसम्बर गुरुवार से बैंककर्मी दो दिवसीय देश व्यापी हड़ताल पर रहेंगे। बेंकों में कामकाज पूर्णतया ठप्प रहेगा।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal