बैंककर्मियों ने निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया

बैंककर्मियों ने निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया

कल व परसों 16 व 17 दिसम्बर को बेंकों में हड़ताल रहेगी

 
bank employee agitation

पीएनबी की टाउन हॉल शाखा के बाहर किया प्रदर्शन

उदयपुर 15 दिसंबर 2021। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आवाह्न पर नगर की समस्त बेंकों के सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने संसद के वर्तमान सत्र में प्रस्तावित बैंकिंग लॉ अमेंडमेंट बिल के विरोध में व बेंकों के निजीकरण के विरोध में आज सांय 5.30 बजे पंजाब नेशनल बैंक की टाउन हॉल रॉड शाखा के बाहर जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व डी के जैन, राजेश जैन, पी एस खींची, एस एल मारू, रमेश पाण्डे ने किया। प्रदर्शन के दौरान बैंककर्मी सरकार की बैंकों को निजीकरण करने की नीति के खिलाफ जबर्दस्त आक्रोशित थे।

प्रदर्शन के बाद हुई सभा को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने केंद्र सरकार से बैंकिग कानून संशोधन बिल वापस लेने की मांग की और कहा कि बेंकों का निजीकरण न जनहित में है न राष्ट्र हित मे है।इससे केवल चन्द पूंजीपतियों को ही फायदा होगा।

सभा को सम्बोधित करते हुए संयोजक डी के जैन ने कहा कि आज केंद्रीय श्रम आयुक्त की मध्यस्थता में हुई समझौता वार्ता केंन्द्र सरकार की हठधर्मिता की वजह से विफल हो गई। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की तानाशाही नहीं चलने देंगें। कल 16 दिसम्बर गुरुवार से बैंककर्मी दो दिवसीय देश व्यापी हड़ताल पर रहेंगेबेंकों में कामकाज पूर्णतया ठप्प रहेगा। नगर  के सभी बैंक कर्मचारी एवं अधिकारी कल प्रातः 10.45 पर टॉउन रोड़ स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन व सभा करेंगे। अन्त में प्रदर्शन सफल बनाने के लिये सभी को धन्यवाद दिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal