बांसवाड़ा- लक्ष्मणगढ़ झरी विद्यालय में नो बैग डे आयोजन

बांसवाड़ा- लक्ष्मणगढ़ झरी विद्यालय में नो बैग डे आयोजन

बच्चों को शिक्षक दिवस की महत्ता के बारे में जानकारी दी
 
banswara

बांसवाड़ा 9 सितंबर 2023 । राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लक्ष्मणगढ़ झरी में नो बैग डे के तहत शिक्षक दिवस जन्माष्टमी मनाई गई। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य शिखा माहेश्वरी ने डॉ राधाकृष्णन मां सरस्वती और कृष्ण भगवान के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए बच्चों को शिक्षक दिवस की महत्ता के बारे में जानकारी दी। 

नो बैग डे के तहत हिंदी की व्याख्याता प्रीति जैन ने हिंदी के विकास और देवनागरी लिपि के बारे में जानकारी दी। विद्यालय के संस्कृत के अध्यापक वीरेंद्र उपाध्याय ने वेदों के महत्व के बारे में बताया। कार्यक्रम में नो बैग डे की थीम पर साक्षात्कार की प्रक्रिया विस्तार से बताई गई।

विद्यालय शिक्षिका प्रेरणा उपाध्याय ने प्रधानाचार्य शिखा माहेश्वरी का डेमो इंटरव्यू लेकर बच्चों को भाषा के साथ-साथ साक्षात्कार के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर बच्चों ने सरकार द्वारा चलाई जा रही साप्ताहिक नो बैग डे कार्यक्रम में उत्साह से भाग लेकर अपनी प्रस्तुति देते हुए 12वीं की छात्रा पायल ने एक डेमो साक्षात्कार करके जानकारी दी। 

वही कार्यक्रम में प्रेमजी फाउंडेशन के अतिथि अध्यापक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे गौरव का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बरखा शर्मा, मनीषा शर्मा, मनीष मेहता, बरकतुल्लाह खान, जया निनामा, फुल कुमारी, हिमांशु आचार्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रशिका भावसार ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal