बांसवाड़ा-1 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे

बांसवाड़ा-1 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर
 
banswara

News-अतिक्रमण मुक्त शहर का सपना करेंगे पूरा-संभागीय आयुक्त

बांसवाड़ा नवगठित संभाग को विकसित साफ सुथरा और अतिक्रमण मुक्त बनाने के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के स्वप्न को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से सड़क पर उतरे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बांसवाडा सम्भाग के पहले सम्भागीय आयुक्त डॉ नीरज के पवन संभाग के साथ शहर बांसवाडा को  अग्र पंक्ति में लाने हेतु सज्ज है और इस क्रम में अवैध बजरी खनन माफिया मुक्त करना हो, स्वच्छता को लेकर सड़क पर स्वयं झाड़ू लेकर उतरना हो या अतिक्रमण मुक्त बांसवाडा बनाना हो ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रहे हैं।

इस क्रम में अतिक्रमण को लेकर संभागीय आयुक्त के निर्देशन में छोटी सरवन से लेकर बांसवाडा शहर में अवैध निर्माण हटाने का कार्य जारी है और गुरुवार तक बांसवाड़ा में मोहन कॉलोनी चौराहा प्रताप सर्कल से लियो सर्कल तक,पोस्ट ऑफिस चौराहे से कागदी पिकअप तक,एसपी चौराहा से अंबेडकर सर्कल तक अवैध अतिक्रमण हटाने कार्यवाही जारी है। और अब शहर की सड़को पर लोगो को ज्यादा परेशानी नही आ रही है।

आगे भी सम्भागीय आयुक्त ने स्पष्ट निर्देश दिए है अतिक्रमण करने वालो के साथ सख्ती से निपटा जायेगा अतः लोग स्वयं अतिक्रमण हटा लें और प्रशासन को सहयोग करें। जिससे आम जन को आवाजाही में सुविधा हो और शहर का यातायात निर्बाध रहे।

News-यात्री वाहनों को निर्धारित बस स्टॉप पर ही यात्री बिठाने एवं उतारना जरूरी

बांसवाड़ा, एक फरवरी। संभागीय आयुक्त द्वारा प्रदत्त दिशा-निर्देशों के अन्तर्गत जिले में संचालित यात्री वाहनों यथा बस, मिनी बस, जीप, टैक्सी, ऑटो रिक्शा के वाहन चालक द्वारा मोटरयान में यात्रियों को निर्धारित बस स्टॉप पर बिठाना एवं उतारना सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया है।

जिला परिवहन अधिकारी एन.एन. शाह ने बताया कि उक्त आदेश के पालना नहीं करने पर मोटरयान अधिनियम 1988 के तहत विधिसम्मत कार्यवाही अमल में लायी लाएगी, जिसमें वाहन चालक का लाइसेंस निलम्बन, वाहन का परमिट एवं फिटनेस निलम्बन की कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal