बांसवाडा -15 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

बांसवाडा -15 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबर पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
banswara

News-नगर परिषद् क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओं अभियान

बाँसवाड़ा । जिला सड़क सुरक्षा टस्क फोर्स की मिटींग में संभागीय आयुक्त महोदय द्वारा आयुक्त नगर परिषद् बांसवाड़ा को दिये निर्देशानुसार नगर परिषद् बांसवाड़ा के अतिक्रमण हटाओ दल एवं यातायात पुलिस विभाग के दल द्वारा नगर परिषद् सीमा में बढ़ते हुए यातायात के दबाव को कम करने एवं सौर्न्दयकरण को ध्यान में रखते हुए ‘‘अतिक्रमण हटाओं अभियान’’ चलाया जा रहा है।

नागरिकों से अपील है कि किसी भी प्रकार के चिन्हीत-अचिन्हीत, राजकीय-परिषद् पार्क की भूमि पर किये गये अतिक्रमण एवं सार्वजनिक मार्गो पर सड़क सीमा में आने वाली बाउड्रीवाल, फुटपाथ, केबिन, होर्डिंग, थडिया आदि अवैध अतिक्रमण को स्वयं अपने स्तर पर हटवा कर अभियान में सहयोग प्रदान करें अन्यथा नगर परिषद् द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के मौके पर ही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

शहर में विभिन्न स्थानो पर व्यवसायिक दूकानों के बाहर आम सड़क सामान नहीं रखने एवं गंदगी नहीं फैलाने हेतु व्यापारिगणों को पाबंद किया गया है। नगर परिषद् द्वारा एम.जी. होस्पीटल चौराहा पर अतिक्रमण हटवाया गया है। शहर में मुख्य सड़को पर विभिन्न स्थानों पर घुमन्तु पशुओं को पकडवाकर गौशाला में दाखिल करवाया जा रहा है। पशु स्वामी अपने पशुओं को आम सड़क पर खुला नहीं छोडे। शहर के सूरजपोल क्षेत्र की दो गलियों में नियम विरूद्ध बनाये गये स्पीड ब्रेकर को हटवा दिये गये है। सर्किट हाउस के सामने टी.वी.एस. शो-रूम के पास अतिक्रमण हटवाया गया।

मोहन कॉलोनी चौराहे से रतलाम रोड़ पर आम सड़क पर हो रहे अतिक्रमण को हटवाया गया। कॉलेज ग्राउण्ड में अवैध रूप से बैठे घुमन्तु परिवारों को नहीं बैठने एवं इनका सामान जब्त कर इन्हें हटाने हेतु पाबंद किया गया। परिषद् क्षेत्र में निर्माणाधीन भवन के मालिक अपनी साईट पर नगर परिषद् द्वारा जारी तामीर स्वीकृति प्रर्दशित करें एवं निर्धारित मार्गाधिकार एवं सेटबैक छोड कर ही निर्माण कार्य करे अन्यथा नगर परिषद् द्वारा राजस्थान नगर पालिका अधिनियम 2009 के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal