Banswara-26 जून 2024 की प्रमुख खबरे


Banswara-26 जून 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
banswara
UT WhatsApp Channel Join Now

News-मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी बैठक
चिकित्सालय विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर हुई चर्चा 

बांसवाड़ा 26 जून 2024 । राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार को जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चिकित्सा विकास के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में विधायक अर्जुन सिंह बामनिया द्वारा सभी मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करते हुए चिकित्सालय के विकास में सभी कर्मचारियों को साफ-सफाई, वार्ड व्यवस्था व मरीजों की देखरेख करने के निर्देश प्रदान किये गये। 

बैठक में जिला कलक्टर द्वारा पार्किंग व्यवस्था, मरीजों के परिजनों हेतु टीशेड एवं बेंच स्थापित किये जाने, कुंए का जीर्णोद्धार, इन्टरलोकिंग कार्य, जनरल नर्सिंग प्रशिक्षण केन्द्र की छत पर चाईना मोजिक लगाने, निजी एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा मेडिकल टीम चाहे जाने पर नर्सिंग कार्मिक की टीम हेतु 5 हजार एवं चिकित्कीय टीम हेतु 8 हजार रूपए की दर निर्धारित करने, सोलर पैनल लगाये जाने के प्रस्ताव, फायर फाईटर सिस्टम की मरम्मत/रिपेरिंग सहित समस्त टंकियों की साफ-सफाई पर सहमति दी गई।

बैठक में सचिव डॉ. खुशपाल सिंह द्वारा सभी मुद्दे दर्शाए गये। बैठक में सीएमएचओ, सा.नि.वि, एन.एच.एम., एच.डी.एफ..सी. बैंक अधिकारी, उप नियंत्रक, नर्सिंग अधीक्षक एवं महात्मा गांधी चिकित्सालय के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

News-होम गार्ड कार्यालय,अभय कमांड सेन्टर का किया निरीक्षण

बांसवाड़ा,26 जून/संभागीय आयुक्त ने बुधवार को बांसवाडा होम गार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया और कार्योलय की गतिविधियों को देखा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यालय के स्टाफ से किये जा रहें विभागीय कार्य की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। 

बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त बुधवार को विभिन्न सरकारी विभागों के औचक निरीक्षक को पहुंचे इस दौरान उन्होंने अभय कमांड सेंटर और उसके पीछे का क्षेत्र, होमगार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टर नीरज के पवन ने विभागों में कार्मिकों की उपस्थिति उनके कार्य और आमजनता की विभागों तक धरातलीय पहुँच की जानकारी ली। 

डॉ पवन ने निरीक्षण के दौरान नगरपरिषद को अभय कमांड सेंटर के पीछे वाली सड़क से अतिक्रमण हटाकर उसको चौड़ा करने के निर्देश दिए।

पाला रोड से जवाहर पुल तक का किया निरीक्षण

डॉ पवन ने निरीक्षण के क्रम में पाला रोड से जवाहर पुल तक नगर परिषद की टीम और जल जीवन मिशन के प्रभारी अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त को जनता ने अतिक्रमण की समस्या से अवगत करवाया जिस पर डॉक्टर पवन ने नगर परिषद के अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal