बांसवाड़ा-29 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

बांसवाड़ा-29 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
banswara

News-राजस्थान विद्यापीठ एवं जनजाति विवि बांसवाड़ा के बीच हुआ एमओयू

जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय एवं गोविन्द गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा के बीच शैक्षणिक आदान प्रदान व मेवाड़ - वागड की लोक संस्कृति, परम्परा एवं संतों के इतिहास को आमजन तक पहुंचाने को लेकर एमओयू हुआ। 

विद्यापीठ विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत, डॉ. युवराज सिंह राठौड़, जनजाति विवि से प्रो. लक्ष्मण लाल परमार, प्रो. अलका रस्तौगी, डॉ. नरेन्द्र पानेरी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर श्री गोविन्द गुरू विश्वविद्यालय गोधरा गुजरात के कुलपति प्रो. प्रताप सिंह चौहान भी उपस्थित थे जिससे भी विद्यापीठ का एमओयू है।

प्रो. सारंगदेवोत ने कहा कि आपसी समन्वय और सहयोग से ही उच्च शिक्षा में विकास संभव है। एमओयू के तहत वर्ष में कम से कम एक राष्ट्रीय संगोष्ठी, एक सप्ताह से लेकर एक माह तक फैकल्टी एक्सचेंज, शोधार्थी का आदान प्रदान किया जायेगा। दोनों विश्वविद्यालयों की भौगोलिक और सामाजिक स्थिति लगभग एक जैसी है ऐसे में साझा प्रयास आपसी समन्वय से बड़े उद्देश्यों की प्रर्ति कर सकेंगे।  

जनजाति विवि के कुलपति प्रो. केशव सिंह ठाकुर ने बताया कि एमओयू निर्धारित विषयों और लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक साथ काम करने का साझा करार होता है इसके माध्यम से एमओयू करने वाले विश्वविद्यालयों की फैकल्टी और विधार्थियों के अकादमिक, सह शैक्षणिक और शोध कार्यो में आपसी सहयोग, समन्वय से विकास के नए और उभरते  क्षितिजों को सभी प्राप्त होते है। उक्त जानकारी निजी सचिव कृष्णकांत कुमावत ने दी। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal