बांसवाड़ा-3 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

बांसवाड़ा-3 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
banswara

News-घुमन्तू जनजाति मतदाताओं को मतदान जागरूकता संदेश दिया

बांसवाड़ा ।  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद के निर्देशन में पूर्व निर्धारित स्वीप प्लान अनुसार जिले के मदारेश्वर, कॉलेज ग्राउंड और कुपडा क्षेत्र में स्थित घुमंतू जनजाति आवासित क्षेत्र के लोगो को अनिवार्य एवं निष्पक्ष मतदान की शपथ दिलवाई गई। 

स्वीप प्रकोष्ठ के प्रितेश अधिकारी ने बताया कि मतदाता पहचान पत्र के अभाव में आधार कार्ड, पेन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड एवं अन्य सभी वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजो का उपयोग कर भी मतदान करने की जानकारी दी एवं सी-विजिल, सक्षम, वीएचए आदि एप्लीकेशंस की जानकारी दी। मतदाता को प्राप्त होने वाली सुविधाओं में बुजुर्ग व दिव्यांगजन को प्राथमिकता से मतदान, दिव्यांगजन को रेम्प, व्हीलचेयर, परिवहन की सुविधा की जानकारी दी।

इसी के पश्चात जिले में निवासरत ट्रांसजेंडर समूह को भी मतदान हेतु संकल्पकृत किया और वीएचए एप के माध्यम से स्वयं और परिवार का विवरण प्राप्त करने की प्रक्रिया बतलाई एवं अन्य एप का महत्व और उपयोग करने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रकोष्ठ के इंद्रजीत सिंह, पंकज कटारा, कमलेश गर्ग, प्रभुलाल डिंडोर, किशोर डोडियार उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal