Banswara -3 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Banswara -3 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
banswara
UT WhatsApp Channel Join Now

News-बांसवाडा शहर में अतिक्रमण पर कार्यवाही जारी

बांसवाड़ा, 3 जुलाई। बुधवार को बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त डॉ नीरज के. पवन के निर्देशन में नगर परिषद की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही जारी रखी।

इस दौरान शहरवासियों में बरसों से जमे अतिक्रमण के हटने से उत्साह दिखा। बुधवार को हुई कार्यवाही में शहर के क्षेत्रों में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान में डॉ. पवन ने मौके पर पहुँचकर कार्यवाही का जायजा लिया और समस्या का समाधान किया। उन्होंने त्रयम्बकेश्वर मंदिर परिसर और महात्मा गांधी चिकित्सालय के मध्य स्थित गली और आवासीय कॉलोनी में अतिक्रमण की समस्या पर त्रयम्बकेश्वर मंदिर समिति और कॉलोनी वासियों से संवाद कर समझाईश की।

इसी प्रकार शहर के अंबामाता मंदिर के पास बनी पानी की टँकी के पास अतिक्रमण हटाने में निर्देश नगरपरिषद बांसवाडा को दिए है जिससे यातायात की समस्या निस्तारण होगा। इसके अलावा  राजतालाब क्षेत्र में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही हुई जिसमें सड़क को अतिक्रमण से मुक्त किया गया। 

News-जिला कलक्टर ने महात्मा गांधी चिकित्सा में कॉल्ड स्टोरेज यूनिट का किया निरीक्षण

बांसवाड़ा, 3 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने बुधवार को महात्मा गांधी अस्पताल एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर डॉ. यादव ने ऑफिस में बन रहे कॉल्ड स्टोरेज यूनिट के कार्य को देखा और शेष रहे कार्य को प्राथमिकता के साथ पूरा कर शीघ्र संचालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने राजकीय महात्मा गांधी अस्पताल में पहुंचकर व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने अस्पताल में निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लान्ट का अवलोकन किया। प्लान्ट के कार्य को गुणवत्तापूर्ण त्वरित गति से पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने और नियमित सफाई करते हुए मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने खुले नालों को ढककर रखने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी व कार्मिकगण मौजूद थे।

News-जिला कलक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बस्सी आड़ा , घाटोल का किया निरीक्षण

बांसवाड़ा, 2 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने मंगलवार शाम को प्राथमिक स्वासथ्य केन्द्र बस्सीआड़ा एवं घाटोल का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने आपातकालीन कक्ष को व्यवस्थित करने, इमरजेंसी ट्राली और ड्रेसिंग ट्रे को व्यवस्थित करने, साफ़ सफ़ाई हेतु चेक लिस्ट निर्धारण, मेडिसिन और उपकरणों की सही तरीक़े से लेबलिंग करने के साथ ही मौसमी बीमारियों पर विशेष ध्यान देने और चेकअप की मॉनिटरिंग, अनीमिया और कुपोषण हेतु प्रयास करने के लिए निर्देशित किया। 

जिला कलक्टर ने पीएचसी में विद्युत की समस्या के निवारण हेतु अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के एसई को तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal