Banswara-30 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Banswara-30 मई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
banswara

News-अनुपस्थित रहने एवं लापरवाही बरतने पर विद्युत वितरण निगम के कार्मिकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश

चौपाल में बिजली, पानी एवं वृक्षारोपण के संबंध में दिए निर्देश  

बांसवाड़ा, 30 मई। जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव गुरूवार शाम चाचाकोटा ग्राम पंचायत के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने चौपाल में जनसुनवाई की तथा आमजन की समस्याओं के बारे में जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर विद्युत वितरण निगम के कार्मिकों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने उनके विरूद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

पेयजल संबंधी मुद्दों पर चर्चा

इस मौके पर उन्होंने इन्दुलापाड़ा, भीमगढ़, भोरीघाटी, चाचाकोटा में पेयजल संबंधी समस्या के समाधान के लिए सहायक अभियंता पीएचईडी को निर्देशित किया तथा उक्त क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था के लिए टेंकरों से पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए। साथ ही पेयजल आपूर्ति की लाइनों पर अवैध कनेक्शन एवं बूस्टर को हटाने पीएचईडी के सहायक अभियंता को निर्देशित किया।

इसी प्रकार विद्युत व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। इसके तहत ग्राम पंचायत में विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से आपूर्ति, पीएच-1 में विद्युत आपूर्ति तथा उप स्वास्थ्य केन्द्र आला बरोड़ा में विद्युत कनेक्शन जोड़ने के निर्देश दिए। वहीं राजकीय प्राथमिक विद्यालय आला पृथ्वीगढ़ में मरम्मत कार्य, चार दिवारी निर्माण में गुणवत्ता को सुधारने के भी निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान स्किल सेल के बारे में उपस्थित लोगों को जानकारी बीसीएमएचओ के माध्यम से दी गई। वहीं राशन डीलर को राशन आपूर्ति में हो रही परेशानियों के लिए लक्ष्मणगढ़ झरी पंचायत से जोड़ने के लिए निर्देशित किया।

News-गुण्डा एक्ट के तहत लक्ष्मण पिता कमजी कटारा, निवासी ककई को 40 दिनों के लिए किया जिला बदर   

बांसवाड़ा, 30 मई। अतिरिक्त कलक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्री अभिषेक गोयल ने पुलिस अधीक्षक बांसवाड़ा श्री हर्षवर्धन अग्रवाला द्वारा गुण्डा नियंत्रण अधिनियम, 1975 की धारा 3 के तहत प्रस्तुत प्रकरण में सुनवाई करते हुए लक्ष्मण पिता कमजी कटारा, निवासी ककई, पुलिस थाना दानपुर, जिला बांसवाड़ा को सम्पूर्ण जिला क्षेत्र बांसवाड़ा से 40 दिन के लिए निष्कासित किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal