बांसवाड़ा-7 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

बांसवाड़ा-7 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
banswara

News-JECRC के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का शिलान्यास समारोह

जयपुर, 7 मार्च। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण के लिए राज्य सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहाकि सरकार सभी स्वीकृत सरकारी मेडिकल कॉलेजों का कार्य प्राथमिकता से पूरा करवाएगी, जिससे आमजन को अपने जिलों में ही गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

मुख्यमंत्री शर्मा गुरुवार को जयपुर स्थित जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिलान्यास समारोह को वर्चुअल रूप से सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहाकि पूर्ववर्ती सरकार के समय में 15 मेडिकल कॉलेजों की स्वीकृति जारी होने के बाद भी कार्य की गति धीमी रही और केन्द्र से प्राप्त राशि भी पूर्ण रूप से खर्च नहीं हो सकी।

बजट में किए स्वास्थ्य सेवाओं के लिए महत्व पूर्ण निर्णय

मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोग्य राजस्थान की संकल्पना को साकार करने के लिए राज्य सरकार द्वारा बजट में मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना में आईपीडी के साथ डे-केयर पैकेज जोड़ना, कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का ओपीडी में इलाज, हाई-वेपर 25 एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस उपलब्ध करवाना, समस्त मानदेय कर्मियों के मानदेय मेें 10 प्रतिशत की वृद्धि करना जैसे संवेदनशील निर्णय किए गए हैं।

श्री शर्मा ने कहाकि देश में वर्ष 2014 के बाद चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में क्रान्तिकारी परिवर्तन आए हैं और आज मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर 706 हो गई है। उन्होंने कहाकि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से हमारे देश ने कोविड का टीका विकसित कर 100 से अधिक देशों को वैक्सीन उपलब्ध करवाई।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने जेईसीआरसी के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिलान्यास पट्टिका का वर्चुअल रूप से लोकार्पण किया। कार्यक्रम में जेईसीआरसी फाउण्डेशन के अध्यक्ष ओपी अग्रवाल, उपाध्यक्ष अमित अग्रवाल और अर्पित अग्रवाल सहित यूनिवर्सिटी के शिक्षकगण एवं विद्यार्थी उपस्थित थे

News-100 दिवसीय योजना संबंधी ली बैठक दिये निर्देश,

समयबद्व ढ़ग से करें कार्यो को पूरा- जिला कलक्टर  डॉ श्री इन्द्रजीत यादव

बांसवाड़ा, 7 मार्च। जिला कलक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने ग्रामीण विकास एव पंचायत राज से जुडे विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे 100 दिवसीय कार्ययोजनाओं के तहत कार्यो को प्राथमिकता व गंभीरता के साथ समय सीमा में पूर्ण कर जिले के विकास को ओर आगे लाएं। 

यह निर्देश गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित 100 दिवसीय कार्य संबंधी बैठक में दिये। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीसी गर्ग, अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी कैलाश बारोलिया समस्त विकास अधिकारीगण व जिला परिषद व पंचायत राज से जुड़े अधिकारीगण मौजूद थे। 

बैठक में जिला कलक्टर ने महात्मा गांधी नरेगा योजन, प्रधानमंत्राी आवास योजन,स्वच्छ भारत मिशन व मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अब तक के कार्यो की समीक्षा करते हुए संबंधी अधिकारीयों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे कार्यो  के निष्पादन में किसी भी प्रकार कोताही न बरतें।  

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समन्वित भाव से कार्य करते हुए त्वरित गति से निस्तारण करें। ताकि आमजन को बिना किसी भी प्रकार की परेशानी के समय पर उनके कार्यो का निस्तारण किया जा सके। 

बैठक में जिला कलक्टर डॉ इन्द्रजीत ने कम प्रगति पर संबंधी अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि वे कार्य में तेजी लाते हुए कार्य पूर्ण करें। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal