बांसवाड़ा-24 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे


बांसवाड़ा-24 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
banswara
UT WhatsApp Channel Join Now

News-हाट बाजार में मतदाताओं से मतदान की मनुहार

बांसवाड़ा, 24 अक्टूबर। जिला निर्वाचन कार्यालय एवं स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा जिले के मतदाताओं को आगामी विधानसभा आम चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है एवं विविध गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। सोमवार को जिला मुख्यालय के विभिन्न स्थलों और छोटी सरवा में आयोजित होने वाले हाट बाजार में मतदाताओं से मतदान की मनुहार की और स्वीप कार्मिकों ने मतदाताओं से अनिवार्य मतदान की शपथ दिलवाई।

स्वीप सहायक नोडल प्रभारी भुपेश पंडया ने बताया कि जिला निर्वाचन एवं स्वीप प्रकोष्ठ के द्वारा आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चलाई जा रही मतदाता जागरूकता की गतिविधियों के अंतर्गत सोमवार को हाट के दौरान विभिन्न चौराहों पर आम जन को आगामी विधानसभा चुनावों के शत प्रतिशत मतदान करने के लिए शपथ दिलवाई गई एवं चुनाव आयोग के विभिन्न एप्स जैसे वीएचए, सी एंड वीआईजे, सीविजिल, सक्षम एप आदि के बारे में जानकारी दी गई।

हाट बाजार में जनसम्पर्क के दौरान लोगों से कहा गया कि वे अपना नाम मतदाता सूची में मतदाता सूची में अवश्य देख ले ताकि मतदान दिवस पर किसी प्रकार की परेशानी न हो। साथ ही यदि किसी 18 वर्ष के युवा नाम मतदाता सूची में नहीं है तो आगामी 27 अक्टूबर तक नाम जुड़वाने की अपील की गई। स्वीप प्रकोष्ठ के  प्रितेश अधिकारी, सूर्यकांत भट्ट, कल्पेश व्यास इंद्रजीत सिंह आदि द्वारा मतदाताओं को शपथ दिलवाई जा रही है।

अब यहां होंगे आयोजन

उन्होंने बताया कि आगामी 25 अक्टूबर को दानपुर और आबापुरा, 27 अक्टूबर को मोहकमपुरा तथा 28 अक्टूबर को दानपुर, आबापुरा और डूंगरा में लगने वाले हाट बाजारों में ग्रामीणों से विधानसभा आम चुनाव 2023 की मतदान तिथि 25 नवम्बर को मतदान करने के लिए शपथ दिलवाई जाएगी। जहां-जहां साप्ताहिकी हाट बाजार लगते है वहां आने वाले मतदाताओं को मुख्य बाजार स्थल और चौराहों पर एकत्रित कर विधानसभा चुनाव में अनिवार्य मतदान की शपथ दिलवाई जा रही है।

News-मतदान की ऑनलाईन शपथ लें

बांसवाड़ा, 24 अक्टूबर। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के वातावरण निर्माण की दिशा में जिला निर्वाचन कार्यालय ने एक नई शुरूआत की। मतदाताओं को मतदान की शपथ ऑनलाईन दिलवाई जा रही है। शपथ लेने पर एक जिला निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षरशुदा एक ई-सर्टिफिकेट जारी किया जा रहा है। इस सर्टिफिकेट को सोशल मीडिया पर उपयोग कर लोगों द्वारा मतदान के प्रति जागरूकता का बेहतर वातवरण तैयार किया जा रहा है।

इस लिंक से लें शपथ

जिला निर्वाचन कार्यालय और स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा मतदान के प्रति जागरूक करने की दिशा में की गई इस पहल में मतदाताओं को अपने मोबाईल या कम्प्यूटर पर बांसवाड़ा डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन वेबसाईट पर होम पेज पर स्वीप पर क्लिक करें। यहां जिला सलेक्ट कर मतदाता अपना नाम और माबाईल नम्बर लिखें। दर्ज किए गए मोबाईल पर ओटीपी भेजी जाएगी। ओटीपी लिखने के उपरान्त एक ई-सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। जिसका सोशल मीडिया पर उपयोग करने से मतदाता जागरूकता का वातावरण बनेगा और अन्य लोग भी ई-सर्टिफिकेट बनाने के लिए प्रेरित होंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal