आयड़ नदी के सौंदर्यीकरण मार्च तक पूरा करने के निर्देश

आयड़ नदी के सौंदर्यीकरण मार्च तक पूरा करने के निर्देश

फुटपाथ के पास लगेंगे हाई मास्ट लाइट और बैठने के लिए बेंच

 
ayad river

उदयपुर, 7 दिसंबर । शहर के बीच से गुजरने वाली आयड़ नदी के कायाकल्प का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा । नदी के अभी क्या हाल हैं और इसे कैसे खूबसूरत बना सकते हैं, इसके लिए बुधवार को नवनिर्वाचित विधायक ताराचंद जैन ने आयड़ नदी के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से साबरमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर इसे मिनी रिवर फ्रंट बनाने के निर्देश दिए।

विधायक जैन दोपहर को गेराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी व पार्षद मुकेश शर्मा के साथ मौके पर पहुंचे। विधायक जैन ने बताया की आयड़ नदी का मौका निरीक्षण कर वहाँ चल रहे कार्यों की जानकारी ली और अधिकारियों को अहमदाबाद रिवर फ्रंट व्यू की तर्ज पर ही आयड़ नदी को विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर चल  रहे कार्यों की गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हुए बारिश के दौरान भी हो रहे कार्यों में किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हो इसको लेकर भी निर्देश दिए। 

बैठने के लिए बेंच लगवा कर हाई मास्ट लाइट द्वारा विद्युत व्यवस्था पुख्ता करने के भी निर्देश दिए हैं। ताकि उदयपुर में आने वाले पर्यटक यहां आकर कुछ पल व्यतीत कर सकें। इसको ध्यान में रखते हुए काम को आगे बढ़ाया जाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal