समाज से बहिष्कार होने पर अर्धनग्न होकर धरने पर बैठा युवक

समाज से बहिष्कार होने पर अर्धनग्न होकर धरने पर बैठा युवक

केस नहीं उठाने पर उसके परिवार को समाज से बर्खास्त कर दिया

 
Man Protest outside collectorate Rajsamand

राजसमंद 8 मार्च 2023 । ज़िले के चारभुजा थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक ने समाज से बहिष्कार होने पर इस फैसले का विरोध करते हुए अर्धनग्न होकर कलेक्टरी परिसर के बाहर प्रदर्शन शुरू कर् दिया। 

युवक सतीश चंद्र पालीवाल ने बताया कि कुछ समय पूर्व समाज के कुछ व्यक्तियों और पंचों द्वारा सतीश व उसके परिवार के खिलाफ एक पंचायत बैठाई जिसमें सतीश के द्वारा लगाए हुए केस को उठाने के लिए दबाव डाला गया था, और जब उसके द्वारा केस नहीं उठाया गया तो उसे समाज से बहिष्कार कर दिया। 

उनका कहना है की उनके द्वारा केस नहीं उठाने पर उसके परिवार को समाज से बर्खास्त कर दिया इसकी शिकायत उसने काफी बार जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

सतीश का कहना है की उनको पहले से शक था की कुछ लोगों द्वारा उनके परिवार को षड्यंत्र पूर्वक समाज से बाहर निकला जा सकता है जिस पर उन्होंने पुलिस को पहले भी रिपोर्ट दी थी, लेकिन सितम्बर 2022 में समाज की एक मीटिंग बुलाई गई जिसमे उनके द्वारा किये गए केस को वापस उठाने का दबाव बनाया गया और नहीं उठाने पर उन्हें और उनके परिवार को समाज से बाहर कर दिया गया। 

सतीश ने लेहरी लाल दवे नामक व्यक्ति पर आरोप लगते हुए कहा की उसके द्वारा उनको समाज में वापस लेने के लिए 12 लाख रूपए की मांग की जा यही है। उनका कहना है की इस पुरे मामले को लेकर उन्होंने पूर्व में भी कई बार प्रशासनिक और पुलिस अधिकारीयों को अवगत करवाया लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

इसलिए आज बुधवार  को उन्होंने यह फैसला लिया कि जब तक समाज के उन व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं होती तब तक वह आमरण अनशन करेंगे। इसको लेकर सतीश ने कलेक्ट्री परिसर के बाहर अर्धनग्न  होकर प्रदर्शन करने का निर्णेय लिया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal