राजस्थान के 25वें सीएम बने भजनलाल शर्मा

राजस्थान के 25वें सीएम बने भजनलाल शर्मा

डिप्टी सीएम दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा, वासुदेव देवनानी होंगे स्पीकर

 
bhajanlal sharma

बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में 115 सीटें जीतीं। बहुमत मिलने के बाद भी राजस्थान में सीएम चेहरे पर बना हुआ सस्पेंस अब खत्म हो चूका है। सांगानेर से विधायक बने भजनलाल शर्मा के नाम की घोषणा हो चुकी है। वसुंधरा राजे ने सीएम पद के लिए भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर सर्वसम्मति से मुहर लग गई।

बीजेपी मुख्यालय में पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल हुए राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे ने भजनलाल शर्मा के नाम की घोषणा की। वहीँ उप मुख्यमंत्री दियाकुमारी और प्रेम चंद बैरवा होंगे जबकि अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी संभालेंगे। दीया कुमारी विद्याधर नगर से विधायक हैं, वहीं प्रेम चंद बैरवा दूदू से एमएलए हैं।

वैसे तो सीएम की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और दीया कुमारी के नाम की चर्चा थी, मगर यह भी माना जा रहा है कि पीएम मोदी राजस्थान में भी चौंका सकते हैं। ओम बिरला और अश्विनी वैष्णव जैसे केंद्रीय नेताओं के नाम की भी चर्चा थी। 

उल्लेखनीय है की मध्यप्रदेश में ओबीसी और छत्तीसगढ़ में आदिवासी सीएम लाने के बाद राजस्थान में भी नए चेहरे को मौका मिला है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal