Bhilwara- 5 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Bhilwara- 5 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara
UT WhatsApp Channel Join Now

News-चीड़खेड़ा (सहाड़ा) में आयोजित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कार्यक्रम

भीलवाड़ा, 05 जुलाई। प्रदेश के हर कोने में सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना वर्तमान प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है ताकि दुर्गम क्षेत्र के लोगों को विकासात्मक परियोजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। यह बात गृह, गोपालन, पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चीड़खेड़ा(सहाड़ा) के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कहीं। 

राज्य मंत्री बेढ़म ने डीएमएफटी मद से स्वीकृत 1.78 करोड़ की लागत से नवनिर्मित चीड़खेड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा ग्रहण कर विद्यालय के छात्र छात्राओं को उच्च पदों पर जाकर क्षेत्र का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी। इसी कड़ी में इस स्कूल के भव्य भवन का लोकार्पण किया गया, जिसका लाभ यहां के लोगों एवं छात्रों को मिलेगा।

इस अवसर पर सांसद दामोदर अग्रवाल, सहाड़ा विधायक लादूलाल पितलिया, मांडल विधायक उदयलाल भडाणा, उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर, प्रशांत मेवाड़ा, उपखंड अधिकारी दिव्यराज सिंह सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहें।

लोकार्पण कार्यक्रम में राज्य मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और इसी दृष्टि एवं सोच के साथ पूरे प्रदेश में भी विकास कार्यों को गति दी जा रही है, जिसके लिए आप सभी का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को जिम्मेदार शासन एवं प्रशासन प्रदान करने के लिए हम प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने इस अल्पकाल में ही आमजन के हितों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। किसान सम्मान निधि को 6 हजार से बढ़कर 8 हजार कर राज्य के किसानों को सौगात दी है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि में बढ़ोतरी कर पेंशनर्स को राहत पहुंचाई। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मंशा के अनुरुप राजस्थान आज अपराध मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त और विकास में अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन कर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है। एसआईटी का गठन कर नकल माफियाओं पर प्रहार किया है। 

उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों को कृषि में प्रोत्साहन देने के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना  के माध्यम से सरकार द्वारा राज्य के छोटे एवं सीमांत किसानों को कृषि के लिए उपकरणों की खरीद हेतु 1 लाख रूपये तक का ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। 

राज्य की संवेदनशील सरकार के  प्रयासों से दूर दराज के क्षेत्र में भी मोबाइल पशु चिकित्सालयों के माध्यम से पशुधन इलाज के लिए मोबाइल पशु चिकित्सा वेन चालू की गई है। आयोजित शिविरों के माध्यम से पशुओं का इलाज किया जा रहा है। शीघ्र ही टोल फ्री नंबर चालू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से सम्पूर्ण भारत में 25 लाख रुपए तक के इलाज की सौगात हमे दी गई है। बेढ़म ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंतव्य सबका साथ, सबका विकास तथा सबके प्रयास पर प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। इस अवसर पर सांसद दामोदर अग्रवाल, विधायक लादूलाल पितलिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि ने भी अपने विचार रखें। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal