Bhilwara-1 जून 2024 की प्रमुख खबरे


Bhilwara-1 जून 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-श्रीराम पेथलैब एंड डायग्नोस्टिक सेंटर का सीएमएचओ डॉ गोस्वामी ने किया निरीक्षण

पंजीयन नही होने पर अविलंब रजिस्ट्रेशन करने के लैब प्रबन्धक को दिये निर्देश

भीलवाड़ा, 1 जून। शहर में बिना नियमों के संचालित लैबों में जांच के नाम पर की जा रही धोखाधडी की शिकायत पर चिकित्सा विभाग की ओर से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ चेतेन्द्र पुरी गोस्वामी के नैतृत्व में गठित टीम ने शनिवार को सेवा सदन रोड स्थित श्रीराम पेथलैब एंड डायग्नोस्टिक सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। सीएमएचओ डॉ गोस्वामी व टीम ने निरीक्षण के दौरान लैब का पंजीयन नही होने पर टीम ने लैब सेन्टर में किसी भी तरह की जांच को करने से रोका गया और अविलंब रजिस्ट्रेशन करने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के बाद ही लैब पर जांच कार्य संपादित करने के निर्देश लैब प्रबन्धक को प्रदान किये। निरीक्षण के दौरान रामस्वरूप सेन पीसीपीएनडीटी कोऑर्डिनेटर उपस्थित रहे। 

निरीक्षण के दौरान चिकित्सकीय टीम को लैब सेन्टर पर कई प्रकार की अनियमितताएं देखने को मिली इस पर टीम ने लैब प्रबन्धक को राजस्थान क्लिनिकल एस्टेबिलसमेन्ट एक्ट नियम 2013 व संशोधित नियम 2015 के तहत लैबोरेट्रीज के लिए भारत सरकार द्वारा जारी स्टैण्डर्ड के अनुसार लैब का अस्थायी/स्थायी रजिस्ट्रेशन किये जाने के बाद ही जांच कार्य करने के निर्देश जारी किये। बिना पंजीयन के लैब पर जांच कार्य किये जाने पर संबंधित के विरूद्ध क्लिनिकल एस्टेबिलसमेन्ट एक्ट के तहत नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। सीएमएचओ डॉ चेतेन्द्र पुरी गोस्वामी ने इस दौरान लैबोरेट्री में सरकार द्वारा जारी दर पर जांच/इलाज करने, रेट लिस्ट का प्रदर्शन करने, जांच की गुणवत्ता के लिए निर्धारित योग्यताधारी व्यक्ति से जांच कार्य करवाने सहित संस्थान में नियमानुसार बायोमेडिकल वेस्ट का नियमानुसार निस्तारण करवाने के निर्देश लैब प्रबन्धक को दिये। प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाईट http://clinicalestablishments.nic.in   पर ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal