भीलवाड़ा-13 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-13 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-जिले के पंचायत राज संस्थाओं में रिक्त हुए पदों के लिए मतदान 1 मार्च को
 
भीलवाड़ा, 13 फरवरी। जिले में पंचायत राज संस्थाओं में 31 दिसंबर 2023 तक रिक्त हुये पदों पर राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान जयपुर द्वारा निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में राजनैतिक दलों एवं अभ्यर्थियों के लिए आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अति. कलक्टर) रतन कुमार ने बताया कि भीलवाड़ा जिले की मांडल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बागौर के वार्ड संख्या 23 के वार्ड पंच, सहाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत नेगडिया का खेड़ा के वार्ड संख्या 4 के वार्ड पंच तथा बिजौलिया पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बिजौलिया खुर्द के वार्ड संख्या 6 के वार्ड पंच का 1 मार्च (शुक्रवार) को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा।

वार्ड पंच के लिए 20 फरवरी को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत होगे। 21 फरवरी को प्रातः 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी। 21 फरवरी को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापसी की जा सकेगी।

News-300 छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप किया ट्रेकसूट का वितरण

भीलवाड़ा, 13 फरवरी। जरूरतमंद बच्चों को प्रोत्साहन देने के लिए भामाशाहों के सहयोग से एनसीसी परिसर में ट्रेक सूट वितरण कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में जिला कलक्टर नमित मेहता, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद मोहनलाल खटनावलिया, एडीपीसी समग्र शिक्षा योगेश पारीक, कमांडिंग ऑफिसर एनसीसी तेजेन्द्र, भामाशाह पूरण परिहार, एसबीएम प्रभारी दिनेश चौधरी आदि मौजूद रहे। इस दौरान लगभग 300 छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप ट्रेकसूट का वितरण किया गया।

ट्रेकसूट वितरण कार्यक्रम समारोह में जिला कलक्टर ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी की पहल पर उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों से बच्चों की हौसला अफजाई के लिए भामाशाहों को प्रेरित करने के लिए शुभकामनाएं दी। जिला कलक्टर ने भामाशाहों को बधाई देते हुए कहा कि वे आगे आकर समाज के लिए अच्छा कार्य कर रहे है। उन्होंने एनसीसी केडेटे्स को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह समाज उपयोगी कार्यों में अपना योगदान देते है। मेहता ने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि वे जीवन में तरक्की करें तथा मजबूत बनें। जिला कलक्टर ने सभी को कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए जागरूक रहने के लिए सभी को शपथ भी दिलाई।

एनसीसी गतिविधियों का निरीक्षण किया,फायरिंग में हाथ आजमाएं और बुल्स आई हिट किया

जिला कलक्टर ने एनसीसी अधिकारियों की ओर से एनसीसी स्टूडेंट्स से कराए जानी वाली विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने एनसीसी परिसर मेंं ट्रेनिंग एरिया, ऑब्सटेकल, फायरिंग रेंज आदि को देखा, साथ ही आवश्यक सुझाव भी दिए। एनसीसी अधिकारी ने जिला कलक्टर के समक्ष परिसर में अन्य आवश्यक संसाधनों के बारे में जानकारी दी, जिस पर जिला कलक्टर ने एनसीसी अधिकारी को आश्वस्त किया। फायरिंग रेंज में अभ्यास कर रही एनसीसी छात्रा से जिला कलक्टर ने बातचीत की तथा मनोबल बढ़ाया। जिला कलक्टर ने भी फायरिंग में हाथ आजमाएं और बुल्स आई हिट किया।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal