भीलवाड़ा-14 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-14 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

भीलवाड़ा ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सुवाणा का किया औचक निरीक्षण

भीलवाड़ा, 14 मार्च। सत्यनारायण जाट के लिए गुरूवार का दिन राहत लेकर आया। उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में ना केवल परिवादी सत्यनारायण की रास्ते की भूमि पर  अतिक्रमण हटाने की फरियाद को जिला कलक्टर नमित मेहता ने सुना बल्कि मौके पर ही तहसीलदार को अतिक्रमण हटाने के लिए भी निर्देशित किया।
 
जनभावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं एवं समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए पंचायत समिति सुवाणा सभागार में गुरुवार को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलक्टर मेहता ने 38 परिवादियों के परिवाद सुने, और मौके पर ही निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, कृषि भूमि में आवागमन हेतु रास्ता खुलवाने, वृद्धावस्था पेंशन, सड़क निर्माण, नामांतरण, किसान सम्मान निधि, हैंडपंप रिपेयर, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी भीलवाड़ा श्री आव्हाद नि. सोमनाथ, उपखंड अधिकारी हमीरगढ़ श्रीमती नेहा छीपा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती अरुणा गारू एवं विभिन्न विभागों के जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

सीएचसी सुवाणा का किया औचक निरीक्षण, मरीजों से संवाद कर पूछी उनकी कुशलक्षेम, लिया व्यवस्थाओं का फीडबैक

जिला कलक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने सुवाणा पंचायत समिति के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने अस्पताल में मरीजों से संवाद कर उनकी कुशलक्षेम पूछी तथा अस्पताल में दिए जा रहे उपचार संबंधी फीडबैक लिया। मरीजों ने बताया कि वह अस्पताल के उपचार से पूर्णतः संतुष्ट है, उन्हें निःशुल्क दवाएं व उपचार मिल रहा है तथा अस्पताल स्टाफ काफी सहयोगी है।

इस दौरान जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था, दवा वितरण केंद्र, एक्स रे रूम, प्रयोगशाला कक्ष, सैंपल कलेक्शन रूम, आईपीडी, ओपीडी, प्रसव कक्ष, कोल्ड चेन रूम, हर्बल पार्क का जायजा लिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal