भीलवाड़ा-16 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-16 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-प्रधानमंत्री ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का वर्चुअल शुभारंभ

भीलवाड़ा, 16 दिसम्बर। केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने तथा अधिक से अधिक पात्र लोगों को जोड़ने के उद्देश्य से प्रारंभ की गई ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का आगाज शनिवार को हुआ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल समारोह में जागरूकता वैन को हरी झण्डी दिखाकर यात्रा का राजस्थान सहित देश के पांच राज्यों में शुभारंभ किया। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलां में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के आतिथ्य में यात्रा का आगाज हुआ। भीलवाड़ा में नगर परिषद टाउनहॉल में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने हरी झण्डी दिखाकर मोबाइल जागरूकता वैन को आवंटित ब्लॉक के लिए रवाना किया। इसके पश्चात शनिवार को ग्राम पंचायत सुवाणा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का आयोजन किया गया। 

जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश में अभियान का श्रीगणेश किया। नगर परिषद टाउनहॉल में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में इन कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम सांसद श्री सुभाष बहेड़िया, मांडल विधायक श्री उदयलाल भडाणा, सहाड़ा विधायक श्री लादूलाल पितलिया, भीलवाड़ा विधायक श्री अशोक कुमार कोठारी, जिला प्रमुख श्रीमती बरजी देवी, नगर परिषद सभापति श्री राकेश पाठक, जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री ब्रह्मलाल जाट, सीईओ जिला परिषद श्री मोहनलाल खटनावलिया, श्री प्रशांत मेवाड़ा सहित जनप्रतिनिधि व अधिकारी आदि की उपस्थिति में हुआ। 

सांसद श्री सुभाष बहेड़िया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सपना वर्ष 2047 तक आजादी की 100वी वर्षगांठ पर भारत को विश्व में विकसित देश के रूप में स्थापित करना है। यह उद्देश्य तभी पूर्ण होगा जब देश का हर नागरिक उसके लिए संकल्पित हो। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का ध्येय अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। 

 जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने यात्रा की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि यात्रा के दौरान लगने वाले शिविरों में आमजन को योजनाओं से जोड़ने के लिए विभागीय अधिकारी-प्रतिनिधि पूर्ण गंभीरता से कार्य करेंगे। उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों सहित जनप्रतिनिधियों से भी हर पात्र व्यक्ति को लाभान्वित करने में सहयोग का आह्वान किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी, जनप्रतिनिधिगण, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी सहित आमजन मौजूद रहे। 

*उत्सवी माहौल में दिखाई हरी झण्डी*

राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय कार्यक्रम के पश्चात नगर परिषद परिसर से सांसद श्री सुभाष बहेड़िया, मांडल विधायक श्री उदयलाल भडाणा, सहाड़ा विधायक श्री लादूलाल पितलिया, भीलवाड़ा विधायक श्री अशोक कुमार कोठारी, जिला प्रमुख श्रीमती बरजी देवी, नगर परिषद सभापति श्री राकेश पाठक, जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी सहित अन्य ने जागरूकता वाहनों को उत्सवी माहौल के बीच हरी झण्डी दिखाकर संबंधित ब्लॉक के लिए रवाना किया।  

*सुवाणा में आयोजित हुआ शिविर, आमजन ने लिया विकसित भारत का संकल्प*

विकसित भारत संकल्प यात्रा का पहला शिविर शनिवार को पंचायत समिति सुवाणा की ग्राम पंचायत सुवाणा में आयोजित हुआ। माण्डल विधायक श्री उदयलाल भडाणा के आतिथ्य में हुए शिविर में विकसित भारत के संबंध में संकल्प दिलाया गया। सतत कृषि गतिविधियों का प्रदर्शन किया। शिविर स्थल पर आयोजित चिकित्सा शिविर में लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई। 

कार्यक्रम में माण्डल विधायक श्री उदयलाल भडाणा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर कैम्प आयोजित किये जाकर भारत सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से उनके अनुभव जानते हुए, वैन के माध्यम से ग्रामीणों को केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जायेगी। 

सहाड़ा विधायक श्री लादूलाल पितलिया ने बताया कि यात्रा जिलों की प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं शहरी स्थानीय निकायों में आयोजित की जाएगी। इस संकल्प यात्रा का उद्देश्य ऐसे पात्र व्यक्तियों तक योजनाओं के लाभ को पहुंचाना है जो आज दिनांक तक अपेक्षित लाभ से छूटे हुए हैं।

जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने आयोजित शिविर के दौरान विभिन्न विभागों की स्टॉल्स का अवलोकन किया। इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन में ऑडिएफ प्लस घोषित होने तथा तथा जल जीवन मिशन में शत् प्रतिशत लक्ष्य अर्जित करने पर ग्राम पंचायत सुवाणा को प्रशस्ति पत्र सौंपा गया। इस दौरान अतिथियों ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन व चूल्हे का वितरण किया। कार्यक्रम के दौरान सांसद श्री सुभाष बहेड़िया, जिला प्रमुख श्रीमती बरजी देवी, सरपंच श्री अमित कुमार चौधरी, जनप्रतिनिधि रेखा परिहार सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal