भीलवाड़ा-16 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-16 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

जिले से संबंधित खबरे पढे उदयपुर टाइम्स पर

 
bhilwara

News- शहर के सौंदर्यीकरण व सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश

शहर के सर्किल के माध्यम से दिखना चाहिए शहर का विकास

भीलवाड़ा, 16 जनवरी। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों व यूआईटी तथा नगर परिषद के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट से शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था और सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने सूचना केंद्र चौराहा, गांधी सागर तालाब, अहिंसा सर्किल, जोधड़ास आरओबी, बेटी गौरव उद्यान, शिवाजी पार्क, सांगानेर हाई लेवल ब्रिज, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, मानसरोवर झील, आरटीओ चौराहा सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा किया।

जिला कलक्टर श्री मेहता इस दौरान पुलिस कंट्रोल रूम होते हुए सूचना केंद्र चौराहा पर पहुंचे। उन्होंने सूचना केंद्र सर्किल का सौंदर्यीकरण तथा लाइटिंग की व्यवस्था करने के निर्देश नगर परिषद आयुक्त श्री हेमाराम चौधरी को दिए। श्री मेहता ने सड़क पर बेतरतीब खड़े वाहनों तथा पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए एडिशनल एसपी श्री विमल सिंह को निर्देश देते हुए बेतरतीब वाहन खड़े करने वाले वाहन मालिक के चालान करने को कहा।

गांधी सागर तालाब का हो सौंदर्यीकरण

जिला कलक्टर इसके पश्चात गांधी सागर तालाब पहुंचे जहां उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को गंदे पानी का प्रबंध करने और साफ सफाई के निर्देश दिए। नगर परिषद एक्सईएन सूर्यप्रकाश संचेती ने बताया कि शहर में सीवरेज का कार्य चल रहा है। यह काम पूरा होने के बाद गंदे पानी की समस्या नहीं रहेगी। साथ ही गांधी सागर तालाब के चारों ओर सौंदर्यीकरण करने के भी निर्देश दिए।

पोस्टर, पेंपलेट चिपकाकर शहर का सौंदर्य खराब करने वालों के विरुद्ध करें कार्यवाही

जिला कलक्टर ने नगर विकास न्यास सचिव श्री अभिषेक खन्ना को सांगानेर रोड पर अहिंसा सर्किल के सौंदर्यकरण के लिए लाइटिंग, पौधे लगाने व फाउंटेन संबंधी निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद कमिश्नर चौधरी को विभिन्न स्थानों पर पोस्टर, पेंपलेट चिपकाकर शहर का सौंदर्य खराब करने वालों के विरुद्ध डिफेसमेंट की कानूनी कार्रवाई के लिए कहा। साथ ही पोस्टर हटवाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर मेहता ने जोधड़ास चौराहे पर बनवाए जा रहे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया। उन्होंने इसका काम जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। मेहता ने कोठारी नदी पर तैयार हाईलेवल ब्रिज का भी अवलोकन किया । फिर बेटी गौरव उद्यान देखने गए जहां उन्होंने इसे और सुंदर बनाने को कहा। इसके पश्चात श्री मेहता ने आरसी व्यास कॉलोनी स्थित शिवाजी पार्क का अवलोकन किया और सफाई के बाद बोटिंग शुरू करने निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने यूआईटी सेक्रेटरी को मानसरोवर झील को आम लोगों के लिए एक पिकनिक स्पॉट की तरह विकसित करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने आरटीओ चौराहे स्थित सर्कल का विकास करने, लाइटिंग और फाउंटेन तथा पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि जब इधर से कोई शहर में प्रवेश करें तो उन्हें शहर का विकास इस सर्किल के माध्यम से नजर आए।

इस अवसर पर एडीएम सिटी श्रीमती वंदना खोरवाल, यूआईटी सचिव श्री अभिषेक खन्ना, एसडीएम आव्हाद नि. सोमनाथ, नगर परिषद आयुक्त श्री हेमाराम चौधरी सहित पीडब्ल्यूडी, जलदाय विभाग, बिजली विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहें

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal