Bhilwara-17 सितंबर 2024 की प्रमुख खबरे


Bhilwara-17 सितंबर 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
bhilwara

News-मुख्यमंत्री ने भीलवाड़ा के लविश और हीना से किया सीधा संवाद, कहा आगे लाखों भर्तियां और आएगी

भीलवाड़ा,17 सितंबर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में रोजगार उत्सव के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। जिला मुख्यालय पर प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार की मौजूदगी में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में भीलवाड़ा जिले के दो नवनियुक्त कार्मिकों पशु चिकित्सक डॉ लविश सोडाणी और एएनएम हिना प्रजापत से संवाद कर उनका उत्साह-वर्धन किया।

मुख्यमंत्री ने भीलवाड़ा के डॉ लविश सोडाणी से संवाद किया और कहा डॉक्टर साहब, आप घर जाएंगे और माता जी, पिता जी से मिलेंगे। उन्हें हमारी नमस्कार कहना। साथ ही कहा कि जीवन में बुजुर्गों का आशीर्वाद बहुत महत्वपूर्ण है। आप डॉक्टर बने हैं और बेजुबान पशुओं की सेवा कर रहे हैं। जब पशु बीमार होता है, तो वह बोल नहीं पाता, लेकिन आपने जो ट्रेनिंग ली है, उससे आप उन्हे स्वस्थ करेंगे।

जिले की नवनियुक्त एएनएम हिना प्रजापत ने मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हें एएनएम का प्रशिक्षण भीलवाड़ा से प्राप्त किया है और पोस्टिंग भी भीलवाड़ा में ही हुई है। मेरे पिता मिट्टी के बर्तन बनाते हैं और हमारी ग्रॉसरी की शॉप भी है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद हीना के माता पिता से भी संवाद किया और पूछा आप कैसा महसूस कर रहे हैं? आपने बेटी को बड़ी आत्मीयता के साथ पढ़ाया है। हीना ने कहा कि उनके घर में बहुत खुशी है क्योंकि मैं और मेरी बहन दोनों ही नौकरी में हैं। मेरी बहन नर्सिंग ऑफिसर है और मैं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हूँ। यह हमारे माता-पिता की मेहनत की वजह से हुआ है। उन्होंने हमें पढ़ाया और आज उनका सपना पूरा हुआ है।

हीना ने मुख्यमंत्री से कहा कि राजस्थान में आपके नेतृत्व से आज रोजगार दिवस उत्साह मनाया जा रहा है, जिसमें नवनियुक्त अधिकारियों कार्मिकों का सम्मान किया जा रहा है। यह बहुत खुशी का पल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है, अभी तो युवाओं से कहना चाहता हूँ कि वो पढ़ें, मेहनत करें और आगे आने वाले समय में हम चार लाख भर्ती करेंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal