भीलवाड़ा-19 अप्रेल 2024 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा-19 अप्रेल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara


News-जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण,

मतदान दल के सदस्यों की समस्याओं के निस्तारण के दिए निर्देश

भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नमित मेहता ने शुक्रवार को सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का निरीक्षण किया।

श्री मेहता ने प्रशिक्षणाधीन अधिकारियों से कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदान एक महत्वपूर्ण कार्य है, जिसका जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करना है। उन्होंने कहा कि सभी पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी-प्रथम, मतदान अधिकारी-द्वितीय एवं मतदान अधिकारी-तृतीय को मतदान करवाने की प्रक्रिया को पूरी गम्भीरता और उत्साह से सीखें।

उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स को पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों की जिम्मेदारियों को बारीकी से समझाने के निर्देश दिए, ताकि मतदान के दिन यदि कोई समस्या आए, तो तत्काल उसका निराकरण किया जा सके। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से संवाद कर ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली के बारे में उनकी समझ को भी परखा। इस दौरान श्री मेहता ने मतदान दल के सदस्यों की विभिन्न समस्याओं को समझा। जिनके निस्तारण के लिए प्रभारी अधिकारी प्रशिक्षण मोहम्मद ताहिर को निस्तारण के आदेश दिये। श्री मेहता ने मतदान कर्मियों के फैसिलेटशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। लोकसभा आम चुनाव की ड्यूटी में लगे कार्मिकों, पुलिस अधिकारियों आदि द्वारा जिलों में बने फेसिलिटेशन सेंटर्स पर मत डाले जा रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal