भीलवाड़ा-21 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा-21 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara
UT WhatsApp Channel Join Now

News-जिला कलक्टर का गुलाबपुरा दौरा

जिला कलक्टर ने बलवंतपुरा, भोजरास में मनरेगा कार्यों के अंतर्गत नाडी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य के विभाजन, नपती, ग्रुप मेकिंग में अनियमितता को लेकर मेट को फटकार लगाई। साथ ही जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनलाल खटनावलिया को निर्देश दिए कि जिले के मेटो की नियमित ट्रेनिंग के साथ जानकारी का आवश्यक टेस्ट लिया जाए। उन्होंने मनरेगा स्थल पर श्रमिकों की उपस्थिति की जांच की तथा मेडिकल किट की उपलब्धता, पेयजल की व्यवस्था आदि की जानकारी ली। इस दौरान उपखंड अधिकारी, बीडीओ आदि मौजूद रहे।

जल जीवन मिशन कार्यों की गुणवत्ता में नही बरतें लापरवाही, निर्धारित मानकों के अनुसार तय गहराई में डाली जाए पाइपलाइन

जिला कलक्टर ने लक्ष्मणपुरा, भोजरास में जल जीवन मिशन के अंतर्गत टंकी निर्माण कार्य का जायजा लिया। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्य की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए और कार्य शीघ्रता से किया जाएं। श्री मेहता ने मौजूद ठेकेदार को निर्देश दिए कि योजना के अंतर्गत जल कनेक्शन के लिए डाली जा रही पाइपलाइन विभाग के मानकों के अनुरूप निर्धारित गहराई में डाली जाएं। उन्होंने उपखंड अधिकारी श्रीमती निशा सारण को इस संबंध में जांच करने के निर्देश दिए।

News-जिला स्तरीय अमृता हाट मेले का आयोजन 23 फरवरी से ग्रामीण हाट परिसर में

भीलवाड़ा, 21 फरवरी। जिला प्रशासन एवं महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिला स्तरीय अमृता हाट मेला 2024 ग्रामीण हाट (परिसर), प्राईवेट बस स्टेण्ड के पास, नेहरू उद्यान रोड,़ में 23 फरवरी से 27 फरवरी तक आयोजित किया जायेगा। अमृता हाट मेले में राजस्थान के समस्त जिले व संभाग के लगभग 70 स्वयं सहायता समूह द्वारा अपने उत्पादो का विपणन किया जायेगा। मेले में महिला अधिकारिता विभाग, जिला उद्योग केन्द्र, एनयुएलएम व राजीविका के स्वयं सहायता समूह भाग लेंगे।

महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ने बताया कि मेले में जयपुरी सांगानेरी चद्दरे, कुर्तियां, लाख की चूडियां, कोटाडोरिया साडियां, सूट, चुन्नी, सिक्के की ज्वैलरी, प्रतापगढ़ की प्रसिद्ध हिंग, पापड़, मसाले, अजमेरी जूतियां, पर्स, टेराकोटा आईटम, जूट के बैग सहित फास्ट फूड जोन, सेल्फी पॉइंट व बच्चों के लिए फन जोन आकर्षण का केन्द्र रहेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन दोपहर महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। 24 फरवरी को मेंहदी व रंगोली प्रतियोगिता, 25 फरवरी को चेयर रेस व व्यंजन (फायरलेस कुकिंग) प्रतियोगिता व 26 फरवरी को मटकी दौड़ व नींबू चम्मच दौड़ का आयोजन किया जायेगा। प्र्तिदिन सायंकाल 8 बजे से 10 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। मेले का समापन 27 फरवरी को होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal