भीलवाड़ा-25 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-25 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर मनाया गया सुशासन दिवस

भीलवाड़ा, 25 दिसंबर। आमजन के हितों के लिए परिस्थिति के मध्य नजर किए गए प्रयास ही सुशासन है। यह बात सांसद सुभाष बहेड़िया ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजेंद्र मार्ग में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में कहीं। प्रदेश में उत्तरदायी, पारदर्शी एवं जवाबदेही प्रशासन के लिए सुशासन विचारों से अवगत करवाने के उद्देश्य से स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर सुशासन दिवस मनाया गया। 

सांसद बहेडिया ने कहा कि अटलजी ने अपने राजनीतिक जीवन में कई बड़े फैसले लिए और कई महत्वपूर्ण कार्य किए जि‍ससे कि देश की दशा और दिशा दोनों बदल गई। प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए अटल बिहारी वाजपेयी ने सड़कों के माध्यम से भारत को जोड़ने की योजना बनाई थी। स्वर्णिम चतुर्भुज सड़क परियोजना लागू की, साथ ही ग्रामीण सड़क योजना के उनके फैसले ने देश के आर्थिक विकास को बढ़ावा दिया। 

विधायक अशोक कोठारी ने कहा कि अटलजी एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय नेता, प्रखर राजनीतिज्ञ, नि:स्वार्थ सामाजिक कार्यकर्ता, सशक्त वक्ता, कवि, साहित्यकार, पत्रकार और बहुआयामी व्यक्तित्व वाले व्यक्ति थे। 
 
कार्यक्रम का शुभारंभ स्वर्गीय वाजपेयी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। छात्र कमलेश प्रजापत, नमन सोनी तथा व्याख्याता राजेश शर्मा ने अटल विचार संगोष्ठी,अटल कविता पठन किया। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) श्रीमती वंदना खोरवाल ने कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों एवं कार्मिकों को सुशासन की शपथ व संकल्प दिलाया। मंच संचालन एडीपीसी समग्र शिक्षा योगेश चन्द्र पारीक ने किया। प्रधानाचार्य श्याम लाल खटीक, उपप्रधानाचार्य भागचंद सोमानी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस पश्चात अथितियों ने राजेंद्र मार्ग विद्यालय में स्थापित अटल टिकरिंग लैब का अवलोकन भी किया तथा बच्चों से बातचीत कर इनका मनोबल बढ़ाया। 

कार्यक्रम के उपरांत अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ब्रह्मलाल जाट ने आभार व्यक्त किया। समारोह में नगर परिषद उपसभापति रामलाल योगी, राजकुमार आंचलिया,लादूलाल तेली, विश्वबंधु सिंह राठौड़, कन्हैयालाल स्वर्णकार सहित अन्य जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र के युवा आदि मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal