भीलवाड़ा - 26 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा - 26 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
bhilwara

भीलवाड़ा 26 सितम्बर 2023 । संभाग के भीलवाड़ा ज़िले से सम्बंधित प्रशासनिक, राजनैतिक, अपराध, खेल आदि से जुडी खबरे

News-राजस्व मंत्री ने 53 करोड़ 07 लाख 63 हजार रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण शिलान्यास

प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने मंगलवार को विभिन्न गांवों में जनसंपर्क किया। राजस्व मंत्री ने पंचायत समिति मांडल में ग्राम पंचायत जोरावरपुरा एवं भावलास में ग्राम बेरां, भैरुखेडा, खेपड़िया खेड़ा, दौलपुरा, जोरावरपुरा, सुखपुरा, नवलपुरा, भावलास का खेड़ा, भावलास, माणक्यास, करणवास, फागणों का खेड़ा में जनसंपर्क किया। उन्होंने जनसुनवाई करते हुए आमजन से संवाद किया।

श्री जाट ने ग्राम पंचायत जोरावरपुरा एवं भावलास में विभिन्न गांवों में 53 करोड़ 07 लाख 63 हजार रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर आमजन को राहत पहुंचाई। उन्होंने नवीन पंचायत भवन तथा ग्रामीण सड़क व नाला निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, राजकीय विद्यालय में कक्षा कक्ष निर्माण, बांध व नहरों का जीर्णोद्वार सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

राजस्व मंत्री ने इस अवसर पर आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान सर्वांगीण विकास से देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो गया है। राज्य की कई योजनाएं एवं फैसले अन्य राज्यों के लिए मिसाल हैं। स्वास्थ्य का अधिकार, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, राजस्थान न्यूनतम आय गारंटी कानून जैसे फैसले बेमिसाल हैं। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपने बेहतरीन फैसलों से जनता को महंगाई से राहत प्रदान की है। 100 यूनिट घरेलू एवं 2000 यूनिट कृषि बिजली निःशुल्क देने, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, 500 रुपए में गैस सिलेण्डर देने से आमजन पर आर्थिक बोझ कम हुआ है। 

श्री जाट ने कहा कि राज्य सरकार पशुपालकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। लम्पी रोग से मृत गायों के लिए पशुपालकों को प्रति गाय 40-40 हजार रुपए का मुआवजा दिया गया है। मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना के माध्यम से प्रति परिवार दो दुधारू पशुओं का बीमा किया गया है।  

इस दौरान प्रधान शंकरलाल कुमावत,  जोरावरपुरा सरपंच रोशनलाल, जोधराज जाट, सांवर जाट, राधेश्याम आचार्य,  भावलास सरपंच अमरचंद भील, नारायण सिंह, रंगलाल जाट विभागीय अधिकारी एवं आमजन मौजूद रहें।

News-शांति समिति सदस्यों की बैठक आयोजित

सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाएं पर्व-त्यौहार, सामाजिक समरसता की मिसाल पेश करें जिला कलक्टर
 
जिले में आगामी दिनों में आने वाले त्यौहार और पर्वो के सफल और शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आशीष मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को शांति समिति के सदस्यों, आयोजकों, विभिन्न समाज के वरिष्ठजनों और विभिन्न संगठनों की बैठक का आयोजन किया गया।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित इस बैठक में जिला कलक्टर मोदी ने सभी सदस्यों से आह्वान किया कि सभी पर्व और त्यौहार शांति, सौहार्द और भाईचारे के साथ मनाते हुए सामाजिक समरसता की मिसाल पेश करें और जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दें। उन्होंने आयोजकों से निर्धारित रूट एवं परंपरागत रूप से होने वाली गतिविधियों व विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

जिला कलक्टर ने बैठक में पहुंचे सदस्यों से सुझाव भी लिए और प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग हेतु आश्वस्त किया। मोदी ने कहा कि समस्त आयोजनों के दौरान शांति, सौहार्द और सामाजिक समरसता का पूरा ध्यान रखें। इस दौरान जिला कलक्टर ने डिस्कॉम के अधिकारी को लटके हुए बिजली के तारों को दुरुस्त करने और विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने एवं आयुक्त नगर परिषद को जुलूस मार्गो पर गड्ढों को भरवाने के निर्देश दिये।

उन्होंने बैठक में कानून व्यवस्था को लेकर कई अहम बिंदुओं पर सभी से चर्चा की और कहा कि शहर में शांतिपूर्ण ढंग से आयोजनों की परिपाटी को बरकरार रखें। श्री मोदी ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस के साथ समन्वय बनाए रखते हुए कार्यक्रम आयोजित किये जाए और कानून व्यवस्था का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने इस बात पर विशेष जोर दिया कि आयोजनों के निर्धारित गाइडलाइन की पूर्ण पालना सुनिश्चित की जाए।

शांति और सौहार्द हम सबकी जिम्मेदारी

बैठक के अंत में जिला कलक्टर ने सभी लोगों से कहा कि भीलवाड़ा एक शांतिप्रिय शहर है। हमारा कर्तव्य है कि शहर में आगामी पर्व का सौहार्द्रपूर्ण आयोजन हो और सकारात्मक संदेश जाए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ब्रह्मलाल जाट, एडीएम सिटी श्रीमती वंदना खोरवाल, एसडीएम विनोद कुमार, विभिन्न वृतों के पुलिस थाना अधिकारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

News-गांधी दर्शन कुंभ में भाग लेंगे जिले के 64 प्रतिभागी

शान्ति एवं अहिंसा विभाग द्वारा बुधवार 27 सितंबर को गांधी दर्शन कुम्भ का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन अग्रवाल रिसोर्ट बुंदी रोड, कोटा में आयोजित होगा। जिले के शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्री अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि कोटा में आयोजित हो रहे गांधी दर्शन कुंभ में जिले के ब्लॉक संयोजक, सहसंयोजक, युवा सहसंयोजक एवं महिला सहसंयोजक भाग लेंगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के प्रत्येक ब्लॉक से 4 सदस्य कुल 64 प्रतिभागी कोटा में प्रस्तावित गांधी दर्शन कुंभ में सम्मिलित होंगे। सभी प्रतिभागी बुधवार को प्रातः जिला कलक्ट्रेट कार्यालय से कोटा के लिए प्रस्थान करेंगे।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal