Bhilwara-27 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Bhilwara-27 मई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
bhilwara

News-हीटवेव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर

भीलवाड़ा, 27 मई। जिले में भीषण गर्मी एवं हीटवेव को देखते हुए प्रशासन द्वारा आमजन को राहत देने के हर संभव प्रयास किए जा रहे है। सोमवार के दिन भी, नवतपा की प्रचंड गर्मी के बावजूद जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशों के अनुसार में समस्त  उपखण्ड अधिकारी तथा तहसीलदारों, प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण जारी रहा।

आमजन को समय पर स्वच्छ पेयजल, गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति तथा आवश्यक चिकित्सकीय सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के प्राथमिक उदेश्य से पिछले कई दिनों से जिला कलक्टर एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के दौरे किए जा रहे है। जिले के कई गांव-बस्ती-कस्बों में आमजन के द्वार तक पहुंचकर कलक्टर द्वारा लोगों की समस्याएं सुनी जा रही है तथा शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को जिले के सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार सहित विभिन्न प्रशासनिक व जिला स्तरीय अधिकारियों ने विभिन्न व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। 

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद शिवपाल जाट ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, शास्त्रीनगर का निरीक्षण किया। जहां  उन्होंने अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए मरीजों से उनके ईलाज के संबंध में जानकारी ली। उपखंड अधिकारी, मांडलगढ़ अजीत सिंह राठौड़ ने मांडलगढ़ सीएचसी तथा गौशाला का आकस्मिक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने मरीजों के लिए वाटर कूलर और पेयजल व्यवस्थाओं की जांच की। एसडीएम राठौड़ ने गौशाला में पशुओं के लिए छाया, पानी, चारे आदि की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

इसी प्रकार एसडीएम मांडल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागौर, तहसीलदार रायपुर ने सीएचसी रायपुर, तहसीलदार हुरडा ने सीएचसी गुलाबपुरा, तहसीलदार मांडलगढ़ ने पीएचसी धामनिया और तहसीलदार आसींद ने पीएचसी शंभूगढ़ का निरीक्षण किया। तहसीलदार आसींद बी एल सैन ने बताया कि पीएचसी में सभी पंखे कूलर चालू अवस्था में मिले साथ ही पेयजल की व्यवस्था भी अच्छी पाई गई। उन्होंने रिसेप्शन के बाहर एक जंबो कूलर लगवाने के निर्देश चिकित्सा अधिकारी को दिए।साथ ही स्थानीय सरपंच के साथ ग्राम की पेयजल व्यवस्था पर चर्चा की व सार्वजनिक स्थानों पर छाया व पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal