भीलवाड़ा -28 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा -28 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-31 मुकदमें दर्ज, 29 मुल्जिमों को किया गिरफ्तार
 

भीलवाड़ा, 28 अक्टूबर। विधानसभा आमचुनाव-2023 के मध्यनजर भारत निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी के निर्देशों पर शुक्रवार सुबह से देर रात 2 बजे तक सम्पूर्ण जिले में उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार, उपाधीक्षक पुलिस, आबकारी विभाग व परिवहन विभाग द्वारा सघन अभियान चलाया गया। जिसमें 2844 लीटर शराब, जिसकी लागत 12.80 लाख है, जब्त की गई एवं 31 मुकदमें दर्ज किये जाकर 29 मुल्जिमों को गिरफ्तार किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी तथा जिला पुलिस अधीक्षक श्री श्याम सिंह द्वारा भी शुक्रवार को सिडीयास तथा भगवानपुरा चौराहे पर शराब की दुकानों का निरीक्षण किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मोदी ने बताया कि जिले भर में पुलिस विभाग, उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार, आबकारी विभाग, परिवहन विभाग सहित विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा अवैध शराब, ड्रग्स, नकदी, सोना, चांदी जैसी कीमती धातुओं तथा फ्रीबीज के विरूद्व लगातार अभियान चलाकर संयुक्त कार्यवाही की जा रही है।

जिले में स्वतंत्र पारदर्शी भय मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए अवैध शराब, हथियार, नकदी एवं संदिग्ध तत्वों पर रोकथाम के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए आगामी दिनों में भी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को सजग रहते हुए उनके क्षेत्र मे संचालित बार, शराब की दुकानें, तथाकथित ब्रांच, स्टॉक पॉइन्टस इत्यादि पर सघन निरीक्षण एवं मॉनिटरिंग करने के लिए समस्त अधिकारियों को पाबंद किया गया।

News-25 नवंबर को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करें’

जिला निर्वाचन अधिकारी ‘जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष मोदी और सुप्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता अर्पित रांका ने वीडियो फिल्म के माध्यम से मतदाताओं से की लोकतंत्र का महापर्व मनाने की अपील’ भीलवाड़ा, 28 अक्टूबर। ‘‘इस बार भी भीलवाड़ा आ रहे हो ना वोट करने“, ‘‘एक वोट का महत्व कितना होता है यह कौन नही समझ सकता“ । यह बोल है जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी और भीलवाड़ा जिले के प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता अर्पित रांका के।

दरअसल, जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी और सुप्रसिद्ध अभिनेता श्री अर्पित रांका ने मतदाताओं को अपने अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए आमजन से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की एक शॉर्ट वीडियो फिल्म के माध्यम से अपील की है।

शॉर्ट वीडियो फिल्म के दौरान श्री अर्पित रांका कहते हैं कि पहले के जमाने में जो राजा का बेटा था वही राजा बनता था लेकिन अब समय बदल गया है। उन्होंने कहा कि इस जमाने में जनता ही राजा है वह जिसे चुनेगी वही उनका प्रतिनिधित्व करेंगे, इसके लिए प्रत्येक मतदाता को अपने अधिकार को समझना होगा। इसके पश्चात उन्होंने कहा कि जिस तरह दीपावली पर्व को बड़े हर्षोल्लास से हम मनाते हैं उसी प्रकार से लोकतंत्र के इस महापर्व को भी घरों से बाहर निकलकर हमें मनाना होगा। अतः जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से 25 नवंबर को घरों से बाहर निकल अधिक से अधिक संख्या में अपने मत का प्रयोग करनें और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी भागीदारी निभाने की अपील की।

News-25 नवम्बर मतदान दिवस को जिले के समस्त कार्मिकों के लिए किया संवैतनिक अवकाश घोषित

भीलवाडा, 28 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव 2023 के अन्तर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र आसीन्द, माण्डल, सहाड़ा, भीलवाड़ा, शाहपुरा, जहाजपुर एवं माण्डलगढ़ के लिए सदस्य निर्वाचन हेतु संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दिवस 25 नवम्बर, 2023 (शनिवार) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री आशीष मोदी ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135 (बी) के अन्तर्गत जिले में 25 नवम्बर मतदान दिवस के सार्वजनिक अवकाश को जिले के समस्त कार्मिकों के लिए संवैतनिक अवकाश घोषित किया गया है।

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal