भीलवाड़ा-29 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-29 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
bhilwara

News-जिला कलक्टर ने मांडल उपजिला चिकित्सालय में चिकित्सा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भीलवाड़ा, 29 फरवरी। जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को राजकीय उप जिला चिकित्सालय माण्डल का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने अस्पताल में मरीजों से बातचीत कर उनकी कुशलक्षेम पूछी तथा चिकित्सालय में दिए जा रहे उपचार संबंधी फीडबैक लिया। भर्ती मरीजों तथा उनके परिजनों ने बताया कि अस्पताल में उन्हें बेहतर इलाज मिल पा रहा है। 

जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि आमजन को बेहतर इलाज मिले। उन्होंने  अस्पताल में ईसीजी कक्ष, टीकाकरण कक्ष, प्रसूति वार्ड, सामान्य वार्ड, भंडार कक्ष, रेडियोलॉजी विभाग आदि का निरीक्षण किया। भंडार कक्ष के बाहर रखी दवाइयों को स्टोर रूम में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। 

सीएमएचओ डॉ सीपी गोस्वामी ने बताया कि अस्पताल में सोनोग्राफी की सेवाएं प्रतिदिन दी जा रही है। जिला कलक्टर ने अस्पताल में ऑपरेटर से प्रेग्नेंसी चाइल्ड ट्रेकिंग सिस्टम पर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली तथा बीसीएमओ को इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने आईसीयू का भी अवलोकन किया तथा व्यवस्थाओं की सराहना की।

हॉस्टल की परखी व्यवस्थाएं

जिला कलक्टर नमित मेहता ने माण्डल उपखंड के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के डॉ भीमराव अंबेडकर राजकीय  छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर श्री मेहता ने बच्चों की उपस्थिति की जानकारी ली । बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं तथा पोषाहार समेत अन्य जानकारी ली। उन्होंने हॉस्टल में विद्यार्थियों को दी जा रही सुविधाओं, पाठ्य सामग्री, रसोईघर में भोजन की गुणवत्ता की जांच की। 

रसोई में साफ सफाई मिलने पर जिला कलक्टर ने खुशी जताई। विद्यार्थियों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। हॉस्टल वार्डन को शौचालय की साफ सफाई संबंधी निर्देश दिए। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनलाल खटनावलिया को स्वच्छ भारत मिशन के माध्यम से टॉयलेट अपग्रेड करने के लिए निर्देशित किया। इसके अतरिक्त हॉस्टल में कम्युनिटी टॉयलेट बनाने के लिए भी निर्देशित किया। 

जल जीवन मिशन अंतर्गत होने वाले कार्यों को देखा

जिला कलक्टर ने हरिपुरा तथा करेड़ा में जल जीवन मिशन के कार्यों को देखा। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता सिद्धार्थ टांक को जल जीवन मिशन के अंतर्गत हरिपुरा में पाइपलाइन डालने के कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।   

जिला कलक्टर ने करेड़ा में चंबल परियोजना में अंतर्गत निर्माणाधीन पंप हाउस के कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारी से कार्य को गुणवत्तापूर्ण करवाने तथा प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया।

इसके पश्चात जिला कलक्टर ने करेड़ा में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित किए जा रहे राजकीय अनुसूचित जाति बालिका छात्रावास तथा राजकीय महाविद्यालय भवन करेड़ा का निरीक्षण किया। अधीक्षण अभियंता पीआर मीणा तथा पीडब्ल्यूडी एक्सईएन नरेंद्र चौधरी ने निर्माण संबंधी जानकारी दी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal